Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमरनाथ यात्रा को लेकर केंद्र सराकर उठाएगी यह कदम

Publish Date: April 23 2018 04:14:24pm

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात को देखते हुए केन्द्र सरकार ने 28 जून से शुरू होेने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की राज्य सरकार की मांग पर अपनी तरफ से सहमति जता दी है। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि 28 जून से शुरू हाेने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा को किसी भी तरह से आतंकवादी हमले से बचाने और इसे पूरी सुरक्षा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने केन्द्र को इस बारे में लिखा था। राज्य सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती का आग्रह किया गया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार के आग्रह पर केन्द्र सरकार जम्मू- कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की 80 कंपनियों की तैनाती करेगा। इनमें से जम्मू में 35 और कश्मीर में 45 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। इन अर्द्धसैनिक बलों में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) को राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात किया जाएगा और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) तथा सेना को सीमाओं पर तैनात किया जाएगा ताकि सीमा पार की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। इसके अलावा राज्य पुलिस सभी सुरक्षा एजेंसियों की सहायता करेगी।

यात्रा के दौरान सैनिकों को जम्मू स्थित यात्री भवन पर भी तैनात किया जाएगा। इस वर्ष अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होगी अौर 26 अगस्त को पूरी होगी तथा 12 अप्रैल तक आनलाइन पंजीकरण के जरिए यात्रियों का आंकड़ा एक लाख से अधिक तक पहुंच चुका है। हेलीकाप्टर टिकटों की आनलाइन बुकिंग को भी इनके संचालन से जुड़ी कंपनियों के साथ मिलकर अंतिम रूप दिया जा चुका है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top