Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब 80 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजन निःशुल्क यात्रा कर सकेंगे

Publish Date: April 23 2018 04:50:25pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान में अब रोडवेज की बसों में 80 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों (महिला व पुरूष) को निःशुल्क यात्रा सुविधा के साथ ही उनके एक सहयोगी को 50 प्रतिशत की रियायती दर पर यात्रा सुविधा मिलेगी। 

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम मुख्यालय द्वारा जारी आदेशों के तहत इसके लिये यात्री को अपना स्मार्टकार्ड बनवाना होगा। स्मार्टकार्ड बनवाने के लिये आयु प्रमाण पत्र के रूप में ड्राईविंग लाईसेंस, पासपोर्ट, पेनकार्ड (आयकर विभाग), चुनाव आयोग द्वारा जारी मतदाता परिचय पत्र, पेंशन भुगतान आदेश मय फोटो, राशनकार्ड आवेदन पत्र के साथ संलग्न कर प्रस्तुत करनी होगी।

इन आदेशों के तहत निगम की बसों में रियायत व छूट प्राप्त करने वाले 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक (महिला एवं पुरूष) को यात्रा के लिये पूर्व में दी जा रही निर्धारित छूट देय नहीं होगी तथा सहयोगी महिला एवं पुरूष नागरिक को देय 50 प्रतिशत रियायत अथवा अन्य स्वीकृत श्रेणी में देय रियायत दोनों में से कोई एक रियायत ही देय होगी। निगम द्वारा स्मार्टकार्ड बनाने के लिये सभी आगारों एवं प्रमुख बस स्टैण्डों पर व्यवस्था कर दी गई है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top