Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मौसम विभाग की चेतावनी, देश के इन राज्यों में आने वाला है तूफान

Publish Date: April 23 2018 07:54:08pm

पुणे (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओडिशा में अलग-अलग जगहों पर अगले 24 घंटे में आंधी और तूफान के साथ बारिश और ओले गिरने के आसार हैं। इसके साथ ही असम, मेघालय , त्रिपुरा, गांगेय पश्चिम बंगाल, दक्षिण छत्तीसगढ़, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु, तटीय- दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल के अलग-अलग हिस्सों में आंधी और तूफान के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ स्थानों पर लू चल सकती है। इंडियन नेशनल सेंटर फॉर ओशियन इनफॉर्मेशन सर्विसेज (आईएनसीओआईएस) पश्चिम बंगाल, ओडिशा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पश्चिमी तट के समुद्र और आस पास के क्षेत्र में समुद्र का रूख कडा रहेगा इसलिए समुद्र में जाने के समय सतर्क रहने की चेनावनी दी है। लक्षद्वीप क्षेत्र, कर्नाटक, केरल और दक्षिण तमिलनाडु तटों और महाराष्ट्र के तटीय समुद्र में अगले 12 घंटे तक स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी इसलिए मछुआरों को सतर्क रहने की सलाह दी गयी है। सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण और गोवा में दिन का तापमान सामान्य से बहुत अधिक ऊपर रहा जबकि असम, मेघालय, ओडिशा , बिहार, गुजरात , मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और आंतरिक कर्नाटक, सौराष्ट्र, कच्छ, कोकण और गोवा के शेष स्थानों में भी तापमान सामान्य से ऊपर रहा।

विदर्भ के ब्रह्मपुरी में 44.3 डिग्री सेल्सियस उच्चतम तापमान दर्ज किया गया। अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान में कहीं- कहीं तथा असम और मेघालय के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से बहुत अधिक नीचे रहा। पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तथा ओडिशा और राजस्थान के शेष हिस्सो में तापमान सामान्य से नीचे रहा। अरुणाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे में बारिश हुयी।

पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में तथा गांगेय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल के अलग अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छीटे पड़े। झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, जम्मू- कश्मीर, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में मौसम शुष्क रहा।

Image result for आंधी और तूफान

Image result for rain in india

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top