Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इटावा मे अम्बेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त

Publish Date: April 24 2018 11:03:50am

इटावा(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में इटावा के बकेवर क्षेत्र में अराजकतत्वो ने पार्क में लगी बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे इलाके के लोगों में आक्रोश है।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने आज यहां बताया कि कल रात करीब 11 बजे के आसपास बिजली जाने के बाद व्यासपुरा गांव के आम्बेडकर पार्क मे स्थापित बाबा साहब की मूर्ति को अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलने पर क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर नई मूर्ति मंगा कर पुर्नस्थापित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में बकेवर थाने पर अराजक तत्वो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है । पुलिस मूर्ति तोडऩे वाले लोगों की पहचान कर उनकी तलाश कर रही है । ग्रामीणों के अनुसार व्यासपुरा गांव के जिस पार्क मे बाबा साहब की मूर्ति स्थापित है वहां पर एक केयर टेकर भी रहता है लेकिन रात वह किसी विवाह समारोह में जैसे ही गया उसी दरम्यान अराजकत्वो ने मूर्ति तोड़ दी।

मूर्ति टूटने की खबर मिलते ही भर्थना के उपजिलाधिकारी हेमसिंह,तहसील गजराज सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और बाबा साहब की नई मूर्ति स्थापित कराई। गौरतलब है कि इससे पहले मार्च माह मे भी चकरनगर इलाके में बाबा साहब की मूर्ति तोड़ दी गई थी जिससे इलाके के लोगों को आक्रोश पैदा हो गया था । 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top