Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मारने की साजिश रचने वाला शख्स गिरफ्तार 

Publish Date: April 24 2018 11:10:22am

कोयंबटूर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कोयंबटूर पुलिस ने सोमवार को मोहम्मद रफीक नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया। पुलिस का दावा है कि रफीक भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की योजना बना रहा था। दरअसल, उसने एक ट्रक कॉन्ट्रैक्टर के साथ बातचीत में कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की तैयारी कर रहा है। रफीक इससे पहले 1998 में हुए कोयंबटूर बम धमाकों का आरोपी रहा है और इसी वजह से उसने जेल भी काटी है। 

सजा काटने के बाद इस समय वह आजाद है। कॉन्ट्रैक्टर के साथ फोन पर हुई 8 मिनट की बातचीत का उसका ऑडियो सोशल मीडिया साइट्स पर काफी ज्यादा शेयर किया जा रहा था। जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। रफीक कुन्नीयामुथूर का रहने वाला हैं। ऑडियो में वह सलेम बेस्ट ट्रक कॉन्ट्रैक्टर प्रकाश के साथ बात करते हुए सुनाई दे रहा है। आठ मिनट की लंबी बातचीत में रफीक कहते हुए सुनाई देता है कि हमने निर्णय कर लिया है कि प्रधानमंत्री मोदी को मार देंगे। 

रफीक आगे कहता है कि हम वही हैं जिन्होंने भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी की 1998 में कोयंबटूर यात्रा के दौरान बम प्लांट किए थे। उसने दावा किया है कि वह तमिलनाडु की हर जेल में रहा है। रफीक ने कथित तौर पर कहा है कि उसपर गुंडा एक्ट, आतंकवादी और विध्वंसकारक गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (टाडा) और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम कानून के तहत केस दर्ज हो चुके हैं। 

ऑडियो के बारे में शनिवार को पुलिस को पता चला। जिसके बाद एक स्पेशल टीम बनाकर मामले की जांच की गई। सिटी पुलिस कमिश्नर के पेरिया ने बताया मामले की जांच जारी है। पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है जिसमें धारा 153 ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और 560 (आपराधिक धमकी) शामिल हैं। कोर्ट ने रफीक को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top