Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अधिकतर पाकिस्तानी पार्टियां भारत के साथ बेहतर रिश्ता चाहती हैं : अय्यर

Publish Date: April 24 2018 07:26:04pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने कहा कि जमात ए इस्लामी को छोड़कर पाकिस्तान के राजनीतिक दल भारत के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जुल्फिकार अली भुट्टो शासन के बाद से पड़ोसी देश की मानसिकता में बदलाव आया है। सैयदा हमीद की भुट्टो पर लिखी पुस्तक 'बोर्न टू भी हैंग्ड' पर सोमवार शाम को चर्चा में भाग लेने वाले अय्यर ने भुट्टो को बदला लेनेवाला शख्स करार दिया। उन्होंने कहा कि भुट्टो का एक दोषपूर्ण व्यक्तित्व था और उनकी प्रतिबद्धता केवल निजी फायदे तक सीमित थी। भुट्टो को सेना ने सत्ता से बेदखल कर दिया था। उन्हें फांसी पर लटका दिया गया था। अय्यर ने पाकिस्तान के साथ बेहतर रिश्तों की ओर कदम उठाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, "जमात ए इस्लामी को छोड़कर पाकिस्तान के सभी दलों ने भारत के साथ रिश्ते बेहतर करने का संकल्प लिया है। भुट्टो के बाद पाकिस्तान की मानसिकता बदली है और वे हमारा दोस्त बनना चाहते हैं। हम (वर्तमान) पाकिस्तान के साथ दोस्ती करने के बजाए भुट्टो वाले पाकिस्तान से लड़ रहे हैं।"

सैयदा हमीद ने कहा कि साहित्य की विद्यार्थी के रूप में वह हमेशा से ही जुल्फिकार अली भुट्टो को यूनानी त्रासदी के नायक जैसा मानती रही हैं। लारकाना के जुल्फिकार और थेबेस के ओडीपस की कहानियों में भरपूर समानता है। दोनों व्यक्ति जिंदगी में एक हीरो की तरह रहे लेकिन आत्म विश्वास, अभिमान और प्रबलता जैसे गुण होने के बावजूद वह शिकार हुए। जैसा कि शायद ग्रीक कहेंगे कि उन्हें ईश्वर से शाप मिला हुआ था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top