Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

'इनामी टॉपटेन अपराधियों का लगेगा होर्डिंग-पोस्टर'

Publish Date: April 25 2018 10:34:49am

जौनपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक ( कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा है कि अपराधों पर नियंत्रण के लिए माफियाओ पर अंकुश लगाया जाएगा और टॉपटेन इनामी अपराधियों का पोस्टर-होर्डिग बनाकर जगह-जगह लगाये जायेगे। 

श्री कुमार कल देर शाम गाजीपुर से लखनऊ जाते समय जिले के मछलीशहर कोतवाली में रुककर कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद संवाददाताओं से कहा अपराध पर अंकुश लगाना पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों को चिन्हित कर कार्रवाई करें। बच्चियों को दरिंदों से बचाने के लिए ठोस कार्रवाई होगी। प्रत्येक जिले में साइबर क्राइम के लिए एक-एक थाना खोला जायेगा। इनामी और बड़े अपराधियों के को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा एसटीएफ का भी सहयोग लिया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि छेड़खानी की वारदातों पर शत-प्रतिशत परिणाम के लिए सरकार एंटी रोमियो स्क्वाड को और मजबूत बनाने की तैयारी में है । उन्होंने कहा कि वूमेन पावर लाइन 1090 से एंटी रोमियो स्क्वाड को जोड़ा जाएगा और स्क्वाड में मैन पावर बढ़ाने के साथ उसे संसाधनों से लैस किया जाएगा । उन्होंने कहा कि एटीएस , एसटीएफ एसडीआरएफ की तरह ही टूरिस्ट पुलिस ,लॉ एंड ऑर्डर पुलिस एवं वीआईपी सिक्योरिटी पुलिस का गठन किया जाएगा। 

बैठक में उन्होंने अपराध नियंत्रण, अपराधियों की धर पकड़ के लिए प्रभावी कदम उठाने तथा क्षेत्र की आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए स्वविवेक का इस्तेमाल करने की हिदायत दी और कहा कि बदमाशों के खिलाफ प्रभावी कदम उठाते हुए उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक के के चौधरी , अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय राय , कोतवाली के एस एस आई रुद्रभान पांडेय समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top