Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाकिस्तान से आया था आसाराम का परिवार, चाय बेचकर इस तरह बना ढोंगी धर्मगुरु

Publish Date: April 25 2018 11:25:46am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): नाबालिग के साथ बलात्कार के आरोप में आसाराम जेल की सजा काट रहा है। पिछले 5 साल से जेल में बंद आसाराम पर आज जोधुपर की निचली अदालत अपना फैसला सुनाएगी। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें 10 साल की सजा हो सकती है। 

हम आपको बताते है कि आसाराम कैसे बना एक ढ़ोंगी बाबा और कैसे लाखों की तादात में लोगों को अपना भक्त बनाता रहा। बता दें कि आसाराम मूल तौर पर भारत के नहीं बल्कि पाकिस्तान के रहने वाले हैं। आसाराम का असली नाम असुमल थाउमल हरपलानी है। उसका परिवार मूलत: सिंध, पाकिस्तान के जाम नवाज अली तहसील का रहने वाला था, लेकिन भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद उसका परिवार अहमदाबाद में आकर बस गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक आसाराम के पिता लकड़ी और कोयले के कारोबारी थे और आसाराम ने सिर्फ तीसरी क्लास तक की ही पढ़ाई की थी। पिता की मौत के बाद आर्थिक स्थिति खराब होने पर आसाराम ने परिवार का पेट भरने के लिए कभी तांगा चलाया तो कभी चाय भी बेची। हालांकि 15 साल की उम्र में ही उन्होंने अपना घर छोड़ दिया था और भरुच के एक आश्रम में रहने लगे। आश्रम में आसाराम राम ने आध्यात्मिक गुरु लीलाशाह नाम से उन्होंने दीक्षा ली और 1973 में उन्होंने अपने पहले आश्रम और ट्रस्ट की स्थापना की। 1997 से 2008 के बीच उस पर रेप, जमीन हड़पने, हत्या जैसे कई आरोप लगते गए। आसाराम के खिलाफ धारा 342, 376, 506 और 509 के तहत केस दर्ज हैं। इसके अलावा पॉक्सो एक्ट भी लगा है। गुरूकुल में बाबा साध्वियों के साथ हैवानियत करते रहे और अपनी हवस का शिकार बनाते रहे। आसाराम ने कई ऐसी लड़कियों की इज्जत भी लूटी जो कभी सामने नहीं आई। जिनमें से दो लड़कियों ने इंसाफ के लिए पूरी लड़ाई लड़ी और आासाराम को सलाखों के पीछे पहुंचाया।  



Related image

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top