Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नाबालिग से रेपः आसाराम को मिली उम्रकैद की सजा, दो को 20-20 साल की कैद

Publish Date: April 25 2018 02:48:27pm

जोधपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जोधपुर की अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति अदालत ने स्वघोषित आध्यात्मिक गुरू आसाराम बापू के खिलाफ वर्ष 2013 में राजस्थान स्थित उनके आश्रम में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस मामले में फैसला एससी/एसटी मामलों के विशेष न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने जोधपुर सेंट्रल जेल में सुनाया। इस मामले में आसाराम के साथ ही उसकी राजदार शिल्पी और शरदचंद्र भी दोषी ठहराए गए हैं जिन्हें 20-20 साल की सजा मिली है।

बता दें कि प्रमुख सेवादार शिवा और रसोइया प्रकाश को कोर्ट ने बरी कर दिया है। आसाराम को भारतीय दंड संहिता की धारा 376, यौन अपराध बाल संरक्षण अधिनियम (पोस्को) और किशोर न्याय अधिनियम (जेजे) के तहत दोषी ठहराया गया। 

गौरतलब है कि यह मामला वर्ष 2013 का है। पीड़िता 12वीं कक्षा की छात्रा थी। वह आसाराम के छिन्दवाड़ा स्थित गुरूकुल में पढ़ाई कर रही थी। आसाराम ने इलाज करने के बहाने पीड़िता को छिन्दवाड़ा से जोधपुर बुलाया और 15 अगस्त 2013 को मणाई आश्रम में यौन शोषण की घटना को अंजाम दिया। परिजनों को मारने की धमकी मिलने के कारण उसने वहां कुछ नहीं बताया। घर पहुंचने पर आपबीती सुनाई और पीड़िता का पिता उसे लेकर आसाराम के पास दिल्ली लेकर गया।

दिल्ली में आसाराम से नहीं मिलने देने के कारण उसने वहीं कमला नेहरू बाजार थाने में 20 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट की जांच के लिए पुलिस टीम को जोधपुर भेजा गया। पुलिस ने 31 अगस्त की रात को आसाराम को इंदौर के आश्रम से गिरफ्तार किया। तब से वह जोधपुर के केन्द्रीय कारागृह में बंद है।

आध्यात्मिक गुरु और कथावाचक आसाराम(फाइल फोटो)

ASARAM in jail के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top