Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पूर्व मंत्री सपा नेता आजम खान पर FIR दर्ज

Publish Date: April 25 2018 07:27:03pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश जल निगम भर्ती घोटाला मामले में स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) ने सपा विधायक आजम खान के खिलाफ  एफआईआर दर्ज की है। पूर्व मंत्री के साथ चार और लोगों पर एफआईआर की गई है। एसआईटी के जल निगम भर्ती घोटाले में आजम खान और तत्कालीन एमडी पीके आसुदानी के खिलाफ  रिपोर्ट सरकार को सौंपने के बाद ये एपआईआर हुई है। 

एसआईटी ने रिपोर्ट में आजम खान और आसुदानी पर मुकदमा दर्ज कराने की अनुमति मांगी थी। ये मामला पिछली सरकार का है। सपा सरकार में जब आजम खान जल निगम विभाग के अध्यक्ष थे, तो निगम में 1300 पदों पर भर्तियां हुई थीं। ये भर्तियां अभियंता, अवर अभियंता, नैतिक लिपिक, आशुलिपिक जैसे पदों पर हुई थीं। इन्हीं भर्तियों में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। एसआईटी ने दावा किया है कि इन भर्तियों में आजम खान के खिलाफ भी भ्रष्टाचार के सबूत हैं। 

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद इस मामले की जांच चल रही है। इस मामले में 122 असिस्टेंट इंजीनियर को सरकार बर्खास्त कर चुकी है। तत्कालीन एमडी पीके आसुदानी से भी एसआईटी पूछताछ कर चुकी है। मामले में रिटायर्ड आईएएस और पूर्व नगर विकास सचिव एसपी सिंह और आजम के तत्कालीन ओएसडी आफाक के भी बयान दर्ज हो चुके हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top