Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

NIA के चंगुल से फरार हो गया NDFB का आतंकवादी 

Publish Date: April 25 2018 07:42:02pm

गुवाहटी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : नेशल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) का एक उग्रवादी बुधवार को नेशनल एन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एएनआई) की कस्टडी से भाग गया। उग्रवादी उस वक्त एनआईए के चंगुल से छूट गया जब एनडीएफ बी उग्रवादी को एनआईए कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रहा था। एनआईए सूत्रों के मुताबिक, एनडीएफ बी के इस सदस्य का नाम कामाख्या डैमारी है। यह बेहद खुंखार आतंकवादी है।

एनआईए उसे गुवाहाटी के कोर्ट में पेश करने के लिए जा रही थी, तभी वह भागने में कामयाब हुआ। भारत सरकार ने एनडीएफ को एक आतंकी संगठन माना है। यह आसाम में बोडो विद्रोहियों द्वारा बनाया गया संगठन है, जो अपने लोगों के लिए अलग देश की मांग कर रहा है। बोडो लोगों ने सबसे पहले इसकी स्थापना 1986 में बोडो सिक्योरिटी फोर्स नाम से की थी। 1994 में इसका नाम नेशल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड रख दिया गया। इस संगठन ने आसाम में कई अटैक किए है और गैर-बोडो लोगों को निशाना बनाया है। खासकर यह संगठन सांथाल, मुंडा और ओरांव आदिवासियों को निशाना बनाते हैं।

इस संगठन ने अपने प्रभाव वाले इलाके में कई बार मुसलमानों पर भी आक्रमण किया है। इस संगठन का कहना है कि इस क्षेत्र में रहने वाले जितने मुसलमान हैं वे सभी बांग्लादेशी हैं और उन्हें बांग्लादेश जाना चाहिए। इस संगठन को स्थानीय लोगों के बीच जबरदस्त स्वीकार्यता बताई जाती है लेकिन यह पहली बार हुआ है कि एनआईए के चंगुल से कोई आतंकवादी फरार हो गया हो। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top