Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कुशीनगर में ट्रेन से टकराया स्कूल वाहन, 13 बच्चों की मौत, कई घायल

Publish Date: April 26 2018 09:07:56am

कुशीनगर/लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के विशुनपुरा में गुरुवार सुबह रेलवे क्रॉसिंग पर भीषण हादसा हुआ, जिसमें 13 स्कूलों बच्चों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर गोरखपुर जाने वाली ट्रेन (55075) की बच्चों से भरी वैन से टक्कर हो गई। यह वैन डिवाइन पब्लिक स्कूल की थी और बच्चे उस वक्त स्कूल जा रहे थे। इस हादसे में अब तक 13 बच्चों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सरकार की ओर से मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताया है।

उप्र के प्रमुख सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने इस हादसे पर शोक जताते हुए मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का आदेश दिया है जबकि इस हादसे की जांच कमिश्नर स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है। उप्र के पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने भी इस हादसे पर गहरा शोक जताते हुए कहा है कि स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन बचाव कार्य में जुटी हुई है। रेलवे अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है। डीजीपी ने कहा, घायलों को उचित इलाज मिले, इसकी व्यवस्था की जा रही है। गलती किसकी है, यह जांच का विषय है। जांच के बाद जिम्मेदारी तय होगी और भविष्य में ऐसा हादसा न हो यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top