Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कुशीनगर हादसे में बड़ा खुलासा, ड्राइवर ने कानों में लगाए थे ईयरफोन

Publish Date: April 26 2018 01:59:43pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के विशुनपुरा में गुरुवार सुबह रेलवे क्रॉसिंग पर भीषण हादसा हुआ, जिसमें 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई, करीब 7 बच्चे घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर गोरखपुर जाने वाली ट्रेन (55075) की बच्चों से भरी वैन से टक्कर हो गई। यह वैन डिवाइन पब्लिक स्कूल की थी और बच्चे उस वक्त स्कूल जा रहे थे। इस हादसे में अब तक 13 बच्चों की मौत हो चुकी है। 

इस हादसे की पीछे ड्राइवर की लापरवाही को बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार लोग बता रहे है कि स्कूल वैन चालक ने ट्रेन देखने के बावजूद जल्दबाजी में गाड़ी निकालनी चाही और इस दौरान यह हादसा हो गया। रेलवे के अनुसार क्रॉसिंग पर गेट मित्र मौजूद था जिसने स्कूल वाहन चालक को रुकने का इशारा भी किया लेकिन चालक ने ध्यान नहीं दिया। 

बताया ये भी जा रहा है कि ड्राइवर ने कानों में इयरफोन लगा रखे थे। एक ओर इस हादसे के पीछे रेलवे प्रशासन की लापरवाही बताई जा रही है। लोगों का कहना है कि मानव रहित फाटक होने के कारण यह हादसा हुआ। इस पर रेलवे का कहना है कि इस कॉसिंग पर गेट मित्र को लगाया गया था। फिलहाल जांच के बाद ही असल हादसे के कारण का पता चल सकेगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सरकार की ओर से मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताया है। उप्र के प्रमुख सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने इस हादसे पर शोक जताते हुए मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का आदेश दिया है जबकि इस हादसे की जांच कमिश्नर स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है। 

उप्र के पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने भी इस हादसे पर गहरा शोक जताते हुए कहा है कि स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन बचाव कार्य में जुटी हुई है। रेलवे अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है। डीजीपी ने कहा, घायलों को उचित इलाज मिले, इसकी व्यवस्था की जा रही है। गलती किसकी है, यह जांच का विषय है। जांच के बाद जिम्मेदारी तय होगी और भविष्य में ऐसा हादसा न हो यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top