Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

Google की भयंकर भूल, प्रथम प्रधानमंत्री के स्थान पर लगा दिया वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चित्र 

Publish Date: April 26 2018 02:52:06pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : Google ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री और वर्तमान प्रधानमंत्री के नाम के साथ बड़ा घालमेल कर दिया है। इस घालमेल के कारण सर्च करने वाले लोग बेहद परेशान हैं। गूगल के इस कृत्य पर कई सवाल भी उठाए जा रहे हैं। यही हाल वित्तमंत्री के साथ भी हुआ है। उनके नाम और फोटों में भी गड़बड़ी की गयी है। Google की भयंकर भूल, प्रथम प्रधानमंत्री के स्थान पर लगा दिया वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चित्र में एक बड़ी गड़बड़ी कर दी है। लिहाजा Google की भयंकर भूल, प्रथम प्रधानमंत्री के स्थान पर लगा दिया वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चित्र सर्च रिजल्ट के नतीजों ने तमाम लोगों को परेशान कर दिया है। 

Google की भयंकर भूल, प्रथम प्रधानमंत्री के स्थान पर लगा दिया वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चित्र पर सर्च करने वाले लोगों ने बुधवार रात ट्विटर पर कई ऐसे स्क्रीनशाट शेयर किए हैं, जिनमें गूगल सर्च के रिजल्ट्स में भारत के पहले प्रधानमंत्री में मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो दिखाया जा रहा है। सर्च रिजल्ट में भारत के पहले प्रधानमंत्री के रूप में जवाहर लाल नेहरू का नाम बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है, साथ ही उनका संक्षिप्त परिचय दिया गया है और विकीपीडिया लिंक भी दिया गया है।

इस पूरे मामले को लेकर लोगों ने ट्विटर पर कई तरह के कमेंट किए हैं. साथ ही, कई लोगों ने एल्गोरिदम पर भी सवाल उठाए हैं। गूगल सर्च रिजल्ट में भारत के पहले फाइनेंस मिनिस्टर में षणमुखम चेट्टी के नाम के साथ उनका संक्षिप्त परिचय दिया गया है, लेकिन इसमें फोटो भारत के मौजूदा फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली का आ रहा है। इसी तरह, भारत के पहले डिफेंस मिनिस्टर से जुड़ा सर्च करने पर नाम बल्देव सिंह का आ रहा है, लेकिन फोटो भारत की मौजूदा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन का आ रहा है।  ट्विटर हैंडल से एक यूजर ने ट्वीट किया है, गूगल सर्च में टाइप करिए और इसके नतीजे देखिए।

हैंडल से एक यूजर ने लिखा है कि गूगल ने भारत के पहले प्रधानमंत्री को लेकर की गलती। हैंडल से ट्वीट किया गया है, मित्रों, भारत का पहला प्रधानमंत्री कौन है? इसके अलावा, गूगल पर भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री के सर्च रिजल्ट्स में भी गड़बड़ी है। सर्च रिजल्ट में भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री का नाम तो इंदिरा गांधी आ रहा है, लेकिन फोटो मौजूदा PM नरेंद्र मोदी का आ रहा है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top