Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ममता बनर्जी ने किया फेडरल फ्रंट बनाने का एलान, कहा-राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार नहीं

Publish Date: April 26 2018 04:19:15pm

कोलकात्ता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृनमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व को अस्वीकार कर दिया है। यही नहीं बनर्जी ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने के निर्णय को गलत बताया है। उनका साफ कहा कि जो कांग्रेस कर रही है वह बिलकुल वैसा नहीं करेगी। राज्यसभा में महाभियोग प्रस्ताव के खारिज हो जाने के बाद कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। इसपर तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष का कहना है कि सीजेआई के खिलाफ नोटिस देना कांग्रेस का गलत निर्णय था। वह चाहती थी कि हम उसका समर्थन करें लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। 

ममता ने बताया कि मैंने सोनिया और राहुल गांधी से कहा था कि वह सीजेआई को हटाने के लिए नोटिस ना लाएं। हम देश की न्यायिक व्यवस्था में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं। बनर्जी ने एक न्यूज चैनल से कहा कि त्रिपुरा चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस से कहा था कि भाजपा को मिलकर कड़ी टक्कर दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने राहुल गांधी से कहा कि टीएमसी और आदिवासी पार्टी के साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ  गठबंधन कर लें। मैंने उन्हें बराबर सीटों का फॉर्मूला दिया लेकिन कांग्रेस ने हमारे प्रस्ताव पर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि किस तरह दिल्ली में कांग्रेस नेता तृणमूल का साथ चाहते हैं जबकि बंगाल में वह उनकी पार्टी के खिलाफ खड़े हैं। 

ममता ने कहा कि कांग्रेस भाजपा के खिलाफ प्रस्तावित फेडरल फ्रंट में एक साझेदार के तौर पर हिस्सा बन सकती है मगर फ्रंट के नेता के तौर पर नहीं। लिहाजा ममता बनर्जी ने कांग्रेस के नेतृत्व को साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को फ्रंट के लिए यह बलिदान देना पड़ेगा। अगर वह ऐसा नहीं करती है तो खुद अपने रास्ते पर चल सकती है। यदि हम भाजपा के साथ आमने-सामने की लड़ाई करते हैं तो ओडिशा में बीजेडी, आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव पर सबकुछ छोड़ देंगे। फ्रंट की हर पार्टी को नियमों का पालन करना पड़ेगा और यह कांग्रेस पर भी लागू होगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top