Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एयरसेल के पूर्व प्रमोटर सी. शिवशंकरन पर CBI ने किया मामला दर्ज

Publish Date: April 26 2018 04:58:57pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक और बैंक फ्राड का मामला सामने आया है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आईडीबीआई बैंक से लिए गए 600 करोड़ रुपये के कर्ज की अदायगी में कथित चूक के एक मामले में एयरसेल के पूर्व प्रमोटर सी. शिवशंकरन पर मामला दर्ज किया है। दरअसल, शिवशंकरन की दो कंपनियों, एक्सेल सनशाइन लिमिटेड और फिनलैंड स्थित विन विंड ओई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच एजेंसी ने 50 ठिकानों की तलाशी ली। इनमें आईडीबीआई बैंक के पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों के आवास भी शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली, मुंबई, फरीदाबाद, गांधीनगर, चेन्नई, बेंगलुरु, बेलगाम, हैदराबाद, जयपुर और पुणे में भी जांच एजेंसी ने तलाशी ली। उन्होंने बताया कि शिवशंकरन ने फरवरी 2014 में कथित रूप से 530 करोड़ रुपये का कजज़् लिया था। एनपीए होने के बाद यह बढ़कर 600 करोड़ रुपये हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि यह मामला फिनलैंड स्थित विन विंड ओई और एक्ससेल सनशाइन लिमिटेड के ऋण खातों के माध्यम से धोखाधड़ी करने के आरोपों में ब्रिटिश वजिज़्न द्वीप समूह स्थित एक्सेल सनशाइन लिमिटेड के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार से संबंधित धाराओं के तहत दजज़् किया गया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, हेडफोन की जगह निकला नट-बोल्ट

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्ष...

top