Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कुशीनगर हादसाः एक्शन में सीएम योगी, चार अधिकारियों को किया निलंबित, प्रिंसिपल पर FIR

Publish Date: April 26 2018 08:36:45pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कुशीनगर में हुई भीषण दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए आरटीओ और शिक्षा विभाग के दो-दो अधिकारियों को डयूटी के प्रति शिथिलता बरतने के अरोप में निलम्बित कर दिया। 

सरकारी प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर वहां के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव और दुदही के खण्ड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर के अलावा प्रवर्तन कार्य में शिथिलता बरतने वाले कुशीनगर के एआरटीओ इन्फोर्समेण्ट राजकिशोर त्रिवेदी और परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी रणवीर सिंह चौहान को दुर्घटना के उत्तरदायी पाए जाने पर निलम्बित कर दिए हैं। 

मुख्यमंत्री ने बिना अनुमति एवं पंजीकरण के विद्यालय का संचालन करने के लिए डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य करीम जहान खान के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराते हुए विधिक धाराओं में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने सेठ बंशीधर विद्यालय की जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं, जहां से डिवाइन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए टी सी की व्यवस्था की जाती थी।

गौरतलब है कि कुशीनगर के बिशनपुरा क्षेत्र में आज सुबह दुदही रेलवे स्टेशन के पास मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन और सवारी गाड़ी के बीच हुई टक्कर में 13 बच्चों की मृत्यु हो गई थी। हादसे में वैन चालक सहित पांच घायलो को गंभीर हालत में गोरखपुर भर्ती कराया गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top