Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कुशीनगर हादसा मामले में डिवाइन मिशन स्कूल संचालक गिरफ्तार

Publish Date: April 27 2018 09:41:05am

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के बिशुनपुरा क्षेत्र में ट्रेन और स्कूल वैन के बीच कल हुए भीषण हादसे के बाद दर्ज किए गये मुकदमें में डिवाइन मिशन स्कूल के प्रबन्धक एवं प्रधानाचायज़् करीम जहान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय से आज यहां मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ के निर्देश पर कल रात डिवाइन मिशन के स्कूल प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य करीम जहान खान और वैन चालक नियाज अहमद के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 279, 337, 338, 304 और 120 बी के तहत एफआईआर दजज़् कराई गई थी। हादसे के बाद स्कूल प्रबंधक फरार हो गया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी स्कूल प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया जबकि चालक नियाज अहमद गोरखुपर मेडिकल कॉलेज में अभी भी बेहोशी की हालत में है। गौरतलब तलब है कि कुशीनगर के बिशनपुरा क्षेत्र में कल सुबह दुदही रेलवे स्टेशन के पास मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर बच्चों को स्कूल ले जा रही डिवाइन मिशन स्कूल की वैन और सवारी गाड़ी के बीच भीषण टक्कर हो गई थी। इस घटना में 13 बच्चों की मृत्यु हो गई थी। हादसे में वैन चालक सहित पांच बच्चे घायल हो गये थे । घायलों को गंभीर हालत में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भतीज़् कराया गया था । वहां भर्ती बच्चों में तीन की हालत अभी नाजूक बनी हुई है । 

दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यथ के निर्देश पर कल रात कुशीनगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, दुदही के खण्ड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर के अलावा प्रवर्तन कार्य में शिथिलता बरतने वाले जिले के एआरटीओ इन्फोर्समेण्ट राजकिशोर त्रिवेदी और परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी रणवीर सिंह चौहान को दुर्घटना के उत्तरदायी पाए जाने पर निलम्बित कर दिए गया था।

इस मामले में बगैन अनुमति एवं पंजीकरण के विद्यालय का संचालन करने के लिए सेठ बंशीधर विद्यालय की जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं। जहां से डिवाइन मिशन स्कूल के विद्याथिज़्यों के लिए टी सी की व्यवस्था की जाती थी। इस घटना की जांच गोरखपुर के मण्डलायुक्त अनिल कुमार को सौंपी गई थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top