Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में मार गिराए 10 नक्सली 

Publish Date: April 27 2018 01:04:27pm

बीजापुर(उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ की बीजापुर जिला पुलिस ने नक्सल अभियान में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आज सुबह मुठभेड़ में पांच महिला समेत 10 वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया। इनमें से 7 के शव बरामद कर लिए गए हैं। घटनास्थल से बंदूकें और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया गया है।

बस्तर पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि सूचना मिली थी कि मद्देड़ थाना क्षेत्र के आईपेंटा गांव के समीप जंगल में नक्सलियों ने ठिकाना बना रखा है। पुलिस का संयुक्त बल रवाना किया गया, जिसने योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस की मौजूदगी भांपकर नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी मोर्चा संभालते हुए फायरिंग की। लगभग एक-डेढ़ घण्टे तक चली मुठभेड़ के बाद अंतत: नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए और वे पहाड़ी और घने जंगल की आड़ लेकर भाग गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान 5 महिला एवं 2 पुरूष वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। 

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 3 और नक्सली मारे गए हैं साथ ही कई लहुलूहान हुए हैं, साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से 1 एसएलआर, 4 एसबीबीएल, 6 राकेट लांचर, 3 हेंडग्रेनेड, 1 रिवाल्वर हरी वर्दियां, बैनर, पोस्टर, नक्सली साहित्य, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्रियों का जखीरा बरामद किया गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top