Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उन्नाव कांड: बीजेपी विधायक सेंगर की रिमांड समाप्त, जेल भेजा गया

Publish Date: April 27 2018 01:32:49pm

उन्नाव (उत्तम हिन्दू न्यूज): केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बलात्कार के आरोपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की रिमांड समाप्त होने के बाद आज जेल भेज दिया। भाजपा विधायक और उसकी सहयोगी शशि सिंह को सीबीआई अधिकारियों ने उन्नाव जिला कारागार में दाखिल करा दिया। इससे पहले भाजपा विधायक का लखनऊ में मेडिकल चेकअप कराया गया था।
 
सूत्रों ने बताया कि सेंगर की पुलिस रिमांड आज दोपहर एक बजे पूरी होनी थी लेकिन सीबीआई अधिकारियों ने निर्धारित समय सीमा से पहले ही विधायक की आमद जेल में करा दी। अब सीबीआई विशेष अदालत में मामले से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करेगी। 
उन्होने बताया कि बांगरमऊ के विधायक की रिमांड के दौरान सीबीआई को अहम सुराग हाथ लगे हैं जिन्हे पुख्ता करने के लिये सीबीआई विधायक का पोटेंसी टेस्ट भी करा सकती है। इसके लिए विशेष अदालत की अनुमति लेने की तैयारी की जा रही है।
 
उधर, मामले को पुख्ता करने की कवायद में जुटी सीबीआई आज दुष्कर्म पीड़ित किशोरी के चार वर्षीय भाई व दो बहनों से भी घटना का ब्योरा जानने की कोशिश कर सकती है। परिवार के लोगों से इसकी रजामंदी लेे ली गई है। इस दौरान पीड़िता के चाचा और मां को भी सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में ही मौजूद रहने को कहा गया है। 

गौरतलब है कि बलात्कार पीडित किशोरी और उसके पिता की हत्या के आरोप मामले को योगी सरकार ने पिछली 11 अप्रैल को जांच के लिए सीबीआई को सौंपने का फैसला किया था। बलात्कार के मामले में विधायक कुलदीप सिहं सेंगर और अन्य आरोपियों के खिलाफ माखी पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 ( बलात्कार), 366 (विवाह के लिए या यौन संबंध बनाने के लिए विवश करना), 363 (अपहरण) और 506 (आपराधिक धमकी देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top