Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- अपने वादों पर खरा नहीं उतरती बीजेपी

Publish Date: April 27 2018 02:21:04pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अपने वादों पर खरा नहीं उतरने को लेकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि सिद्धारमैया के नेतृत्व में कर्नाटक सरकार अपने पूर्ववत चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों को 95 फीसदी पूरा करने में सफल रही है।

राहुल गांधी ने यह टिप्पणी कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र जारी करने के दौरान की, जिसे राहुल गांधी ने कर्नाटक के लोगों की 'मन की बात' बताया। राहुल गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री ने हर किसी को उनके खाते में 15 लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन एक भी रुपया नहीं आया। उन्होंने एक भ्रष्टाचार मुक्त भारत की गारंटी दी थी, लेकिन उनके शासन के दौरान बहुत से घोटाले हुए चाहे वह राफेल हो या अमित शाह के बेटे का।

इस मौके पर सभा में राहुल गांधी ने कहा, उन्होंने (मोदी) यह भी कहा है कि वह सुनिश्चित करेंगे कि किसानों को उनकी उपज सही मूल्य मिले। नरेंद्र मोदी व भाजपा अपने वादे पर खरे नहीं उतरते। उन्होंने भाजपा पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र हर समुदाय के साथ परामर्श करने के बाद जारी किया गया है, जबकि भाजपा का घोषणा पत्र आरएसएस द्वारा तैयार किया जाएगा।

उन्होंने कहा, जब भाजपा अपना घोषणा पत्र जारी करेगी तो तीन से चार नेता इसका फैसला करेंगे। इसमें भ्रष्टाचार छिपा होता है। इसमें रेड्डी बंधुओं के विचार होंगे। यही आरएसएस का घोषणा पत्र होगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा मोदी अपने 'मन की बात' कहना पसंद करते हैं, लेकिन कांग्रेस का घोषणा पत्र 'कर्नाटक के लोगों की मन की बात है।'

उन्होंने कहा, हम कर्नाटक के दर्शन में विश्वास करते हैं। अगर हर शख्स, प्रत्येक समुदाय, हर जिले की बात नहीं सुनी जाएगी तो राज्य का कोई भविष्य नहीं होगा। उन्होंने कहा, हमने कर्नाटक के लोगों के पास जाकर वे क्या चाहते हैं उसे जाना है। हमारा घोषणा पत्र उनके मन की बात है।

इस मौके पर मौजूद सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक देश में सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करने वाला राज्य है और इसने सबसे ज्यादा निवेश प्राप्त किया है। उन्होंने कहा, "हम नव कर्नाटक बनाने के अपने प्रयासों को जारी रखेंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top