Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लालू परिवार को झटका, आयकर विभाग ने जब्त की बेनामी संपत्ति

Publish Date: April 27 2018 02:31:38pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप की शादी को लेकर जहां पूरा परिवार व्यस्त है वहीं आयकर विभाग ने परिवार के पटना के शेखपुरा स्थित एक बड़े भवन को जब्त कर लिया है। 

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पटना हवाई अड्डे के पास मौजूद केंद्रीय विद्यालय के सामने मौजूद एक बड़े भवन को जब्त कर लिया है। इस भवन पर आयकर की तरफ से बेनामी संपत्ति एक्ट मामले में कार्रवाई करते हुए पर्चा चिपका दिया है। इस पर विभाग ने जमीन से संबंधित पूरा ब्योरा दर्ज किया है।

जिस जमीन पर यह भवन है वह जमीन फेयरग्रो प्राइवेट लिमिटेड नामक फर्जी कंपनी के नाम पर है। इस कंपनी में लालू प्रसाद के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव निदेशक के पद पर हैं। इस कंपनी में चार से पांच निदेशक हैं, जिसमें इनके अलावा उनके अन्य करीबी और परिचित शामिल हैं।

इस जमीन का कुल क्षेत्रफल 7105 वर्गफीट है। अधिकारी ने बताया कि अदालत में इस मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद इसे अंतिम रूप से जब्त कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि लालू परिवार की इससे पहले भी कई संपत्तियां जब्त की गई हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top