Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चीन में पीएम मोदी का दूसरा दिनः ईस्ट लेक में शी जिनपिंग संग की नौका की सैर, देखें तस्वीरें..

Publish Date: April 28 2018 09:22:49am

वुहान (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच शनिवार को वुहान में दूसरे दौर की वार्ता शुरू हो गई। दोनों नेता ईस्ट लेक पर चहलकदमी करते दिखे और उसके बाद दोनों नेताओं ने नौका की सवारी भी की। इस दौरान मोदी-शी ने चाय की भी चुस्की ली।

मोदी ने शुक्रवार को शी जिनपिंग के साथ हुई वार्ता को लाभप्रद और व्यापक बताया था। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच क्षेत्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई। मोदी ने चीन के ट्विटर हैंडल सिना वीबो पर कहा, मैं वुहान में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलकर बहुत खुश हूं। हमने व्यापक और लाभप्रद वार्ता की और दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए विचार साझा किए।

इससे पहले शुक्रवार को दोनों नेताओं के बीच सहमति बनी थी कि एक बेहतर विश्व के लिए बेहतरीन द्विपक्षीय संबंध बहुत महत्वपूर्ण है। इस दो दिवसीय सम्मेलन के पहले दिन चीन के वुहान पहुंचे मोदी का शानदार स्वागत किया गया। दोनों नेताओं ने कहा कि वे चाहते हैं कि इस तरह की अनौपचारिक वार्ताएं और हों। 

मोदी ने शी जिनपिंग को 2019 में भारत आने का न्यौता भी दिया। मोदी और शी ने कहा कि विश्व में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए पारस्परिक सौहार्दपूर्ण भारत,चीन संबंध अनिवार्य हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top