Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जेल से बाहर निकलने की योजना बना रहा है आसाराम, वायरल ऑडियो पर हो सकती है कार्रवाई 

Publish Date: April 28 2018 02:12:40pm

जोधपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बलात्कार के मामले में सजा भुगत रहे आसाराम नए विवाद में फंस गए हैं। हो सकता है तो उनके खिलाफ इस मामले को लेकर भी कार्रवाई हो सकती है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक नाबालिग लड़की से रेप के जुर्म में उम्रकैद की सजा पाने के बाद जोधपुर जेल में बंद आसाराम का एक नया ऑडियो वायरल हुआ है। कहा जा रहा है कि यह ऑडियो उम्रकैद की सजा पाने के बाद की है और जेल के अंदर से ही आसाराम अपने भक्तों को फोन पर सीधे प्रवचन दे रहा है। जानकारों का कहना है कि इस मामले में आसाराम पर कार्रवाई हो सकती है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 

आसाराम का यह लाइव ऑडियो प्रवचन उसके फेसबुक पेज और मोबाइल एप मंगलमय पर भी थोड़ी देर के लिए शेयर किया गया. लेकिन बवाल खड़ा होता देख इसे थोड़ी ही देर बाद हटा लिया गया। इस ऑडियो में सुना जा सकता है कि आसाराम कह रहा है कि वह जल्द ही जेल से बाहर आ जाएगा और निचली अदालत द्वारा मिली सजा को ऊपरी अदालत रद्द कर देगी। बताया जा रहा है कि यह आसाराम का ऑडियो संदेश शुक्रवार की शाम प्रसारित हुआ। वायरल हुए इस ऑडियो प्रवचन में आसाराम को यह कहते सुना जा सकता है कि यह पूरी केस ही साजिश है. पहले मैं बेटी शिल्पी को निकलवाऊंगा, फिर शरत को। उसके बाद हम तुम्हारे बीच आ जाएंगे।

आसाराम का लाइव ऑडियो प्रवचन सामने आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जोधपुर जेल अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि कल आसाराम ने शाम को 6:30 बजे अपने कैदी के अधिकार को इस्तेमाल करते हुए साबरमती आश्रम में फोन पर बात की थी। उन्होंने बताया कि हर कैदी को हक है कि वह 120 रुपए जमा कर महीने में 80 मिनट तक अपने किसी जानकार से बात कर सकता है। ष्ठढ्ढत्र विक्रम सिंह का कहना है कि आसाराम ने फोन पर बातचीत करने के दौरान कोई आपत्तिजनक बातें नहीं कही हैं, जिसके लिए जेल प्रशासन उस पर कोई कारज़्वाई करे।

उन्होंने बताया कि एहतियातन कैदियों की इस बातचीत को रिकॉडज़् किया जाता है, ताकि कोई गलत बात नहीं बोले। हो सकता है कि साबरमती आश्रम में जब यह बात कर रहा होगा तो इसके कॉल को रिकॉर्ड करके प्रसारित कर दिया गया होगा। लेकिन विवाद इस बात को लेकर भी खड़ा हो रहा है कि आसाराम के फेसबुक अकाउंट पर ऑडियो संदेश जारी होने से पहले ही सूचित कर दिया गया था. आसाराम के फेसबुक पेज पर जारी सूचना में लिखा हुआ था कि 27 अप्रैल को जोधपुर जेल से शाम 6:30 बजे आसाराम का ऑडियो लाइव होने की संभावना है। आप मंगलमय पर जरूर सुनें।

विवाद खड़ा होने के बाद आसाराम के फेसबुक पेज और उसके मोबाइल एप मंगलमय से भी आसाराम का यह ऑडियो प्रवचन अब हटा लिया गया है। आसाराम ने इस ऑडियो में कहा है जितनी बड़ी गाज गिरती है, उतने बड़े रास्ते भी बन जाते हैं। पहले तो शिल्पी बेटा को निकाल लूंगा, फिर शरद बेटे को ऊपर एक से एक कोर्ट है... कुछ लोग झूठ फैलाने में लगे हैं... मेरे रोने की बात भी झूठ है...Óइस ऑडियो के अंत में शरत की आवाज भी आती है और वह कहता है कि मैं जोधपुर में ठीक हूं। इस मामले में आसाराम पर नए सिरे से कार्रवाई हो सकती है। 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top