Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

क्लीनिक की रिपोर्ट सही साबित करने के लिए डॉक्टर ने काट दिया नवजात का निजी अंग

Publish Date: April 28 2018 04:11:52pm

चतरा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक डॉक्टर ने नवजात का निजी अंग इसलिए काट दिया क्योंकि उसे अपने क्लीनिक का अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट सही साबित करना था। झारखंड में चतरा जिले में एक डॉक्टर ने अमानवीयता की हदें पार करते हुए एक नवजात का प्राइवेट पार्ट काट दिया। इस दर्दनाक कृत्य के बाद नवजात की मृत्यु हो गयी। दंपति की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल अरोपी डॉक्टर फरार बताया जा रहा है। 

पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज किए हैं। पहली एफआईआर नवजात के पिता की शिकायत पर और दूसरी एफआईआर स्व संज्ञान से लिंग निधाज़्रण टेस्ट करने के लिए दर्ज की गई है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में और भी हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं। जांच के अनुसार आरोपी डॉक्टर फर्जी है और नवजात का कोई अल्ट्रासाउंड किया ही नहीं गया था। इसके अलावा परिजनों का भी आरोप है कि मां को गर्भ से जुड़ी कोई जटिलता नहीं थी, इसके बावजूद सीजेरियन कर डिलीवरी कराई गई। पुलिस ने फिलहाल क्लीनिक को सील कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, बीते मंगलवार की रात अनिल पांडा की पत्नी को लेबर पेन उठने के बाद इटखोरी में डॉक्टर अनुज कुमार के क्लीनिक में भर्ती करवाया गया था। ऑपरेशन से पहले मां का अल्ट्रासाउंड किया गया, जिसके मुताबिक गर्भ पल रहा बच्चा लड़की थी। लेकिन कुछ ही घंटे बाद जब मां ने बच्चे को जन्म दिया तो वह लड़का निकला। डॉक्टर ने अपने क्लीनिक की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट को सही साबित करने के लिए नवजात का प्राइवेट पार्ट ही काट डाला, जिसके चलते अत्यधिक रक्त का रिसाव होने से बच्चे की मौत हो गई।

मृत नवजात के पिता अनिल पांडा ने बताया कि वह बच्चे के जन्म के बाद अस्पताल पहुंचे तो उनकी पत्नी और मां रो रही थी। जबकि उन्हें पता चला था कि उनकी पत्नी ने एक स्वस्थ लड़के को जन्म दिया है। इसके बाद पिता ने पुलिस थाने में डॉक्टर और क्लीनिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top