Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब लड़कों का यौनशोषण करने पर भी होगी सजा-ए-मौत 

Publish Date: April 28 2018 05:09:47pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): बच्चियों से दुष्कर्म करने के दोषी दुष्कर्मियो को जहां सजा-ए-मौत देने के लिए जहां मोदी सरकार अहम फैसला ले चुकी है वहीं लड़कों के यौन शोषण करने वाले भी कड़ी सजा के लिए तैयार हो जाए। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के मुताबिक सरकार इसके लिए पोक्सो कानून में संशोधन करेगी। इस संशोधन का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। 

महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने चेंज डॉट ओआरजी पर फिल्म निर्माता इंसिया दरीवाला की याचिका का हाल ही में समर्थन करते हुए कहा कि लड़कों के यौन शोषण की सच्चाई को भारत में नजरअंदाज किया जाता है। याचिका के जवाब में उन्होंने कहा कि यौन शोषण के शिकार बालकों पर अध्ययन कराया जाएगा जो अपनी तरह का पहला होगा। मेनका ने कहा, बाल यौन शोषण का सबसे अधिक नजरअंदाज किए जाने वाला वर्ग पीडि़त लड़कों का है। मेनका ने कहा, कांफ्रेंस से उठी सिफारिशों के अनुसार सर्वसम्मति से यह फैसला किया गया है कि बाल यौन शोषण के पीडि़तों के लिए मौजूदा योजना में संशोधन होना चाहिए ताकि कुकर्म या यौन शोषण का सामना करने वाले लड़कों को भी मुआवजा मिल सकें। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top