Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पूरी बारात साइकिल से पहुंची दुल्हन के द्वार, दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश 

Publish Date: April 28 2018 05:20:38pm

प्रतापगढ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कार, बड़-बड़ी गाड़ी, याहां तक कि हवाई जहाज और हेलीकाप्टर से बारात जाने की बात तो आपने सुनी होगी लेकिन साइकिल से बारात जाने की बात नहीं सुनी होगी।  लिहाजा इस बात को लेकर चर्चा जबरदस्त हो रही है। यहां लड़का सहित पूरी बारात साइकिल से ही दुल्हन के दरबाजे पहुंचा। प्रतापगढ़ में शनिवार देर शाम दूल्हे समेत सभी बराती और रिश्तेदार साइकिल पर सवार होकर बरात लेकर दुल्हन के घर पहुंचे। 

इस मामले में दूल्हे ने बताया कि इसके पीछे उनके परिवार का एक मात्र मकसद पर्यावरण संरक्षण का संदेश देना था। इस बरात का स्वागत भी अनोखे अंदाज में हुआ। यहां बरातियों का स्वागत रुद्राक्ष की माला देकर की गई। फिलहाल साइकिल पर बरात लेकर आने के चर्चा केवल गांव ही नहीं पूरे इलाके में हो रही है। फिलहाल लड़का और उसकी बारात सुर्खियां भी बटोरने लगा है। मामला मांधाता ब्लाक के दानपुर गांव का है। जहां वेद प्रकाश तिवारी ने अपने बेटे प्रदीप कुमार का रिश्ता घर से तीन किमी दूर रवींद्र नाथ मिश्र की बेटी मुदिता से तय किया था। ग्रीन शादी से प्ररेणा लेकर सामाजिक कार्यकर्ता वेद प्रकाश तिवारी ने अपने बेटे की बरात साइकिल पर ले जाने का मन बनाया क्योकि वह समाज में पर्यावरण बचाने का संदेश देना चाहते थे।

कन्या पक्ष को सूचित कर दिया दूल्हा समेत सभी बराती साइकिल से आएंगे। बैंड-बाजे के साथ दूल्हा बने प्रदीप, मुदिता संग सात फेरे लेने के लिए साइकिल पर पैडल मारते हुए पहुंचे। कन्या पक्ष ने भी बरातियों का स्वागत रुद्राक्ष की माला, पुष्प और पीले अंगवस्त्र देकर किया। वहीं बैंड वाले भी साइकिल पर गए। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top