Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों के लिए खतरे की घंटी, 82 साल बाद इमारत शरिया कर रहा चुनाव की तैयारी 

Publish Date: April 29 2018 02:31:07pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इमारत शरिया 82 साल के बाद फिर से चुनावी राजनीति में आने की सोच रहा है। हालांकि अभी तक किसी नेता ने इस बात की पुष्टि नहीं की है लेकिन संगठन के लोग इस मामले को लेकर लामबंद होने लगे हैं। लिहाजा दलित युवाओं के बहुजन आजाद पार्टी बनाने के बाद बिहार के अल्पसंख्यक की भी एक पार्टी बने इसलिए वे इस दिशा में प्रयास करने लगे हैं। गांधी मैदान में लाखों का जन सैलाब जुटा कर इतिहास रचने वाले इमारत शरिआ 82 साल बाद एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरने को तैयार में है। इस बात की पुष्टि इमारत शरिआ के अमीर मौलाना वली रहमानी के उस बयान से भी होती है जिसमें उन्होंने एक समारोह में कहा था कि सियासत कोई शरजर ए ममुआ (प्रतिबंधित फल) नहीं है।

अल्पसंख्यक राजनीति पर नजर रखने वाले पत्रकार ईशार्दुल हक की माने तो पार्टी के गठन पर उच्चस्तरीय मंथन चल रहा है। इमारत शरिआ के अंदर इस बात को लेकर एक मत बन चुका है कि भविष्य में मुसलमानों को अपनी सियासत के लिए तैयार रहना होगा। आने वाले समय में इमारत शरिआ राजनीतिक पार्टी के गठन का एलान कर सकता है। इमारत ने अगर बिहार में अपनी पार्टी का गठन कर दिया तो यह बिहार के क्षेत्रीय दलों समेत कांग्रेस के लिए भी भारी चुनौती पेश कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि इमारत शरिआ के तत्कालीन अमीर मौलाना सज्जाद व दीगर लोगों ने 1936 में मुस्लिम इंडिपेंडेंट पार्टी का गठन किया था। इस पार्टी का गठन मोहम्मद अली जिन्ना की मुस्लिम लीग की टू नेशन थ्योरी और कांग्रेस के मुस्लिमों की उपेक्षा के विरोध में किया गया था। 1937 में हुए चुनाव में मुस्लिम इंडिपेंडेंट पार्टी ने मुसलमानों के लिए आरक्षित 40 में से 20 सीटें जीत ली थीं जबकि यूनाइटेड पार्टी को सात और कांग्रेस को महज 4 आरक्षित सीटों पर कामयाबी मिली थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top