Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गुजरात विधानसभा स्पीकर का विवादित बयान, भगवान श्रीकृष्ण को बताया OBC

Publish Date: April 29 2018 02:31:56pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने बेहद नकारात्मक बयान देकर खुद और पार्टी को संकट में डाल दिया है। उन्होंने जहां एक ओर बाबा साहेब डॉ. अम्बेडक और नरेन्द्र मोदी को ब्राह्मण बताया वहीं भगवान श्रीकृष्ण को पिछड़ी जाति का बता दिया। इस बयान के बाद गुजरात ही नहीं संपूर्ण देश में नई बहस छिड़ गई है। इस बात को लेकर हिन्दू धर्म में विश्वास करने वाले बेहद नाराज बताए जा रहे हैं। 

त्रिवेदी इतने पर नहीं रुके और उन्होंने कहा कि ऋषि सांदिपनी ने कृष्ण को भगवान बनाया। त्रिवेदी ने ये बातें गांधीनगर में ब्राह्मण बिजनेस समिट के दौरान कहीं। त्रिवेदी ने कहा कि ब्राह्मण समुदाय कभी शक्ति का भूखा नहीं रहा, उसने कई राजाओं की सफलता में योगदान दिया है। चंद्रगुप्त मौर्य, भगवान राम और भगवान कृष्ण की सफलता में ब्राह्मणों का हाथ है। 

उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों ने भगवान को बनाया, भगवान राम क्षत्रिय थे लेकिन उन्हें भगवान बनाने के पीछे ऋषि और मुनि थे। कृष्ण ओबीसी थे, उन्हें भगवान बनाने के पीछे भी सांदिपनी ऋषि का हाथ था। त्रिवेदी ने यह बातें गुजरात के सीएम विजय रूपानी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल की मौजूदगी में कहीं। त्रिवेदी ने कहा कि वह खुद भी ब्राह्मण हैं और उन्हें इस बात पर गर्व है।   
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस महिला बल्लेबाज ने 42 गेंदों में लगा डाला शतक, रिकार्ड दर्ज 

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top