Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए 2 मई को PM नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे CM नीतीश 

Publish Date: April 29 2018 03:44:26pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए बिहार से बुरी खबर आ रही है। बिाहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। आपको बता दें कि इसी मुद्दे पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन के घटक तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) भाजपा से अपना नाता तोड़ चुकी है। दरअसल, नीतीश कुमार बिहार में फिर से बड़े दल का दर्जा चाहते हैं। इस मुलाकात को दबाव की राजनीति के रूप में भी देखा जा रहा है। 

लिहाजा इस बार की मुलाकता में मुख्यमंत्री नीतीश, पीएम मोदी से मिलकर बिहार को विशेष दर्जे देने की मांग करेंगे। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने बताया कि इस यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री बिहार सदन के भवन का भी शिलान्यास करेंगे। 

हालांकि कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि पीएम और नीतीश की मुलाकात से बिहार को फायदा नहीं होगा। कांग्रेस विधायक अशोक राम ने कहा कि नीतीश कुमार ने बीजेपी को बिहार में सांप्रदायिक शक्तियों को अपनी जड़ें फैलाने का प्लेटफार्म दे दिया है, जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है। नीतीश कुमार पर अब भाजपा और आरएसएस का प्रभाव है। उनकी बिहार को विशेष दर्जे की मांग को किनारे रखने की राजनीतिक मजबूरी और लाचारी सामने आ गई है।

वहीं, कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा का कहना है कि नीतीश और बीजेपी अपने-अपने एजेंडे पर चल रहे हैं। प्रधानमंत्री ने नीतीश जी को कुछ भी नहीं देना है। मिश्र ने कहा कि बिहार की जनता को दोनों मिलकर छल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता सत्तारूढ गठबंधन से नाखुश है। इसलिए दोनों ही पार्टी को मजा चखाना चाहती है। नीतीश कुमार इस बात को समझ गए हैं इसलिए वे कुछ ऐसा करना चाहते हैं जिसके आधार पर वे जनता के सामने जाकर वोट मांग सके। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top