Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुधाकर रेड्डी फिर से बनाए गए CPI महासचिव, कन्हैया कुमार को राष्ट्रीय परिषद में मिली जगह

Publish Date: April 29 2018 04:44:09pm

कोल्लम (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एस. सुधाकर रेड्डी को एक बार फिर से भारतीय काम्युनिस्ट पार्टी (सीबीआई) का महासचिव चुन लिया गया है। रेड्डी को तीसरी बार महासचिव के लिए चुना गया है। रविवार को सीपीआई का 23वां पार्टी कांग्रेस केरल के कोल्लम में हो रहा है। इसी कांग्रेस में 125 सदस्यों वाले राष्ट्रीय परिषद् का भी चयन किया गया। सीपीआई के सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि रेड्डी को सर्वसम्मति से इस पद के लिए चुना गया है। 

सीपीआई के इस कांग्रेस में जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार को राष्ट्रीय परिषद में जगह मिली है। दो बार लोकसभा के सदस्य रह चुके रेड्डी पहली बार 2012 में भाकपा महासचिव बने थे। रेड्डी (76) तो बिना किसी विरोध के फिर से चुन लिए गए, लेकिन भाकपा की शीर्ष निर्णय लेने वाली इकाई में केरल से 15 सदस्यों के चयन में वरिष्ठ सदस्य सी. दिवाकरन का नाम सूची में शामिल नहीं किए जाने से कुछ अवरोध नजर आया।

दरअसल, केरल सीपीआई की राज्य इकाई, पार्टी सचिव कनम राजेंद्रन व वरिष्ठ नेता के. ई. इस्माइल के धड़ों के बीच बंटी हुई है। राष्ट्रीय परिषद में रविवार को छह नए सदस्यों को शामिल किया गया, यह सभी राजेंद्रन के प्रति निष्ठा रखने वाले माने जाते हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top