Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इलाहाबाद में छात्र नेता की हत्या, दो समुदायों के बीच तनाव 

Publish Date: April 29 2018 05:17:15pm

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एक छात्र नेता की हत्या कर दी गयी। इसके कारण पूरे इलाके में तनाव फैल गया है। उक्त छात्र इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से संबद्ध सीएमपी डिग्री कॉलेज में एलएलबी का पढ़ाई कर रहा था और राजनीति में बेहद सक्रिय था। हालांकि अभी हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन पुलिस का कहना है कि पैसो के लेन-देन को लेकर उसके दोस्तों ने ही उसकी गोली मारकर हत्या कर दी है। 

घटना के बाद से छात्रों में भारी आक्रोश है और सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने कॉलेज कैंपस व आसपास के इलाके में चौकसी बढ़ा दी है। मृतक की पहचान सत्येंद्र प्रताप के रूप में हुई है। छात्र के पिता की तहरीर पर जॉर्ज टाउन थाने में हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इलाहाबाद के फूलपुर स्थित उग्रसेनपुर गांव निवासी सत्येंद्र, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से संबद्ध व सबसे चर्चित सीएमपी डिग्री कॉलेज का छात्र था। 

वह छात्र राजनीति में बेहद सक्रिय था और मौजूदा समय में कानून की पढाई कर रहा था। पुलिस के अनुसार सत्येंद्र पहले आलोपीबाग इलाके में किराये पर कमरा लेकर रहता था। जहां उसने रूम पार्टनर सौरभ पंडित से कुछ रुपये उधार लिए थे। कुछ दिन पहले ही सत्येंद्र आलोपीबाग वाला कमरा छोड़ दिया और शहर के झूंसी इलाके में किराये पर कमरा लेकर रहने लगा। सौरभ अपने रुपए वापस मांग रहा था और सत्येंद्र ने सौरभ का फोन उठाना भी बंद कर दिया था। 

इसी बात को लेकर दोनों में मनमुटाव हो गया। पुलिस ने बताया कि शनिवार की रात सत्येंद्र ने अपने दोस्त नीलेश के साथ बैरहना में सौरभ को पकड़ लिया और उसे हॉस्‍टल ले जाने के लिये बाइक पर बिठा लिया। सत्‍येंद्र बाइक खुद चलाने लगा। बीच में सौरभ को बिठाया था। पीछे नीलेश बैठा था। तभी सौरभ ने तमंचे से सत्‍येंद्र के पेट में गोली मार दी और फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस और सत्‍येंद्र के साथियों ने उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। 

सत्‍येंद्र की मौत की खबर फैलते ही छात्र पोस्टमॉर्टम हॉउस पर इक_ा होकर आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग करने लगे। पुलिस ने मामले को देखते हुए कॉलेज के आस-पास फ़ोर्स लगवा दी है। वहीं आरोपी की तलाश में पुलिस ने कई हॉस्टलों और लॉज में दबिश दी लेकिन अभी तक वह पकड़ में नहीं आ सका है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top