Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी से जनता का भरोसा हटा, सभी चुनाव जीतेगी कांग्रेस : राहुल

Publish Date: April 29 2018 05:39:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यज)- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी पर कोई भी वादा पूरा न करने और विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर मौन रहने का अारोप लगाते हुये अाज पार्टी कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि अागामी सभी विधानसभा चुनाव अौर वर्ष 2019 का आम चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी। गांधी ने यहां रामलीला मैदान में ‘जन आक्रोश रैली’ को संबोधित करते हुये श्री मोदी पर तीखे हमले करते हुये कहा कि वह खोखले वादे करते हैं और वर्ष 2014 में आने के लिए किये गये किसी भी वादे को उन्होंने पूरा नहीं किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ(आरएसएस) नफरत की राजनीति करते हैं और अब संघ धीरे-धीरे लोकतांत्रिक संस्थाओं पर कब्जा करने लग गया है। मोदी सरकार में दलिताें और महिलाओं पर भारी अत्याचार हाे रहे तथा किसानों की हालात बहुत खराब हो गयी है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी बहुत अधिक बढ़ गयी है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न मुद्दो पर भारत की आलोचना हो रही है। इस तरह मोदी सरकार के प्रति लोगों में भारी आक्रोश है। 

इस जन आक्रोश रैली को पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी संबोधित किया जिसे अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव के लिए कांग्रेस का चुनावी शंखनाद माना जा रहा है। गांधी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा सच्चाई के रास्ते पर चली है और उसके हजारों कार्यकर्ताओं ने देश के लिए बलिदान दिया है। पार्टी कार्यकर्ता अब पूरी तरह डटे हुये हैं और कुछ ही दिनों बाद कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी फिर विजयी होगी। इसके बाद छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव और उसके बाद अगला आम चुनाव भी पार्टी ही जीतेगी। 

उन्होंने कहा कि वह विचारों में विरोधाभास का सम्मान करते हैं और विरोधियों की सुरक्षा करेंगे। हालांकि भाजपा ने कभी भी न/न तो अलग-अलग विचारों का और ना ही अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा ‘‘हम हिन्दुस्तान में लीडरशिप देना चाहते हैं, हम युवाओं को आगे लाना चाहते हैं और यही सोच हिन्दुस्तान को आगे लेकर जा सकती है। हम सत्य के साथ खड़े हैं जबकि नरेन्द्र मोदी जी सत्ता के पीछे पड़े हुए हैं।’’ उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में आरएसएस और भाजपा की मशीनरी ने झूठ को फैलाया। हर जगह जाकर मोदी जी ने कांग्रेस पार्टी के बारे में झूठ फैलाया। अब सच्चाई बाहर आ रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

हर्षवर्धन राणे 'जंगल बुक' रोमांच के साथ मनाएंगे जन्मदिन

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता हर्षवर्धन राणे ने रविवार को अपने जन्मदिन के लिए विशेष ...

top