Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गौरक्षों से मार खाने वाले दलित परिवार ने अपनाया बौद्ध धर्म

Publish Date: April 29 2018 06:51:38pm

ऊना ​​(उत्तम हिंदू न्यूज) : दो साल पहले गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के ऊना तहसील में पड़ने मोटा सामढियाला एक दलित परिवार को रोककर गौरक्षकों ने बुरी तरह जख्मी कर दिया था। आज इस परिवार ने दलितों पर हो रहे अत्याचारों और सरकार की उपेक्षा से नाराज होकर बौद्ध धर्म अपना लिया है। परिवार के 4 सदस्यों समेत 7 लोगों के बौद्ध धर्म कबूला करते हुए दीक्षा ली। इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए थे। 

गौर हो कि गौरक्षा के नाम पर कुछ लोगों ने मरी हुई गाय का चमड़ा निकाल रहे इस दलित परिवार के साथ मार-पीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया था जिसके बाद ऊना का यह सरवैया दलित परिवार चर्चा में आया। इतना ही नहीं खुद को गौरक्षक कहने वाले लोगों ने इन्हें मारते हुए 10 किलीमीटर दूर ऊना के पुलिस स्टेशन के सामने ले गए और कार से बांध कर फिर मारा। आज इस परिवार ने बौद्ध धर्म अपना लिया है। 

पीड़ित सरवैया दलित परिवार के अलावा गांव के करीब 50 अन्य लोगों ने भी धर्म परिवर्तन किया है। सरवैया परिवार इस धर्म परिवर्तन के पीछे सरकार की वादाखिलाफी को मुख्य कारण मानते हैं। वहीं ऊना के एसएसपी हितेष जोतारिया ने कहा कि इस दलित परिवार ने मार्च 2018 में जिला कलेक्टर को सिर्फ एक ज्ञापन दिया था, कि वो बौद्ध धर्म स्वीकार कर सकते हैं। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top