Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यहां घुर विरोधी दो राष्ट्रीय पार्टियां इकट्ठे चलाएंगे शासन, ये है कारण 

Publish Date: April 29 2018 07:30:43pm

आइजोल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)और कांग्रेस पूरे देश में एक-दूसरे को समाप्त करने की कशमें खाते हैं लेकिन मिजोरम में दोनों राष्ट्रीय दल एक साथ एक स्वायत्त शासी परिषद् का नेतृत्व करने वाले हैं, यानी शासन चलाने वाले हैं। आपको बता दें कि भाजपा मिजोरम में चकमा स्वायत्त जिला काउंसिल (सीएडीसी) में शासन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लिहाजा पार्टी ने इसके लिए कांग्रेस से हाथ मिलाया है। 

एक शीर्ष भाजपा नेता ने कहा कि खंडित जनादेश के बाद पार्टी कांग्रेस के छह सदस्यों के समर्थन से काउंसिल का संचालन करेगी। 20 सदस्यों वाली सीएडीसी में एमएनएफ ने आठ, कांग्रेस ने छह और भाजपा ने पांच सीटें जीती थी। सीएडीसी बांग्लादेश और म्यांमार सीमा पर दक्षिण-पश्चिम मिजोरम में रहने वाले चकमा लोगों का स्वायत्त संगठन है। पारंपरिक रूप से विरोधी दलों का हाथ मिलाना अपने आप में एक रोचक राजनीतिक घटना है।

भाजपा नेता ने कहा कि सीएडीसी में पांच सदस्यों के साथ भाजपा काउंसिल का नेतृत्व करेगी। राज्य के खेल मंत्री और कांग्रेस नेता जोडिंटलुआंगा ने 25 अप्रैल को कहा था कि दोनों दलों के स्थानीय नेताओं के समझौते के बाद चुनाव बाद का गठबंधन हुआ है। उन्होंने कहा कि इसका दिल्ली और पूर्वोत्तर राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। यही नहीं यह गठबंधन केवल स्थानीय स्तर हुआ है इसका केन्द्र और राज्य की राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top