Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी के बीच कई स्थानों पर वर्षा के आसार

Publish Date: April 29 2018 08:11:31pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज)- मध्यप्रदेश में पिछले तीन दिनों पड़ रही बेतहाशा गर्मी के बीच आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर गरज चमक के साथ वर्षा होने के आसार है। स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों ने बताया कि राज्य के महाकोशल अंचल में आने वाले छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला के साथ ही ग्वालियर, टीकमगढ़, छतरपुर, सतना, रीवा, कटनी एवं उमरिया जिले में अगले 24 घंटों के दौरान कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश या बौछारे पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही होशंगाबाद, शाजापुर, खंडवा, राजगढ़ एवं दमोह जिले में कहीं-कहीं लू चलने के आसार है। वैज्ञानिकों ने बताया कि उज्जैन, गुना, भोपाल तथा राजगढ़ जिलों में दूसरे स्थानों की अपेक्षा कहीं-कहीं रात गर्म होगी।

प्रदेश में पिछले तीन दिनों से उत्तर-पश्चिमी हवाएं के चलने से गर्मी तेवर दिखा रही है। इसके चलते प्रदेश में पारा में उछाल आया है। राज्य के अधिकतर स्थानों पर अधिकतम तापमान 42 से 43 के बीच दर्ज किया गया। राज्य के खरगोन, राजगढ़ और होशंगाबाद जिले में दूसरे स्थानों की अपेक्षा अधिकतम तापमान ज्यादा रहा। इन स्थानों पर अधिकतम तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेश की राजधानी भोपाल में बेहद गर्मी के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। खासकर दोपहर के समय सड़कों पर आवागमन कम दिखाई दिए। इस समय आवश्यक कार्य से घर से निकले लोगों के चेहरों पर कपड़ा लपेटे दिखाई दिया। आज यहां अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29.7 दर्ज किया गया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top