Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू एवं कश्मीर मंत्रिमंडल में फेरबदल आज, 5 नए चेहरे शामिल होंगे

Publish Date: April 30 2018 09:24:15am

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज)- जम्मू एवं कश्मीर में भाजपा और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल में पांच नए चेहरे शामिल होने जा रहे हैं जबकि तीन मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। जम्मू एवं कश्मीर मंत्रिमंडल में यह फेरबदल सोमवार को होगा। पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने रविवार देर रात बताया कि जम्मू एवं कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, स्वास्थ्य मंत्री बाली भगत और शिक्षा राज्यमंत्री प्रिया सेठी को नए मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी जाएगी।

सूत्रों ने बताया, "विधानसभा स्पीकर कविंद्र गुप्ता को नया उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा। निर्मल सिह को राज्य विधानसभा का नया स्पीकर बनाया जाएगा।" सूत्रों का कहना है, "आज मंत्रिमंडल में जिन विधायकों को जगह दी जा रही है, उनमें सत शर्मा, राजीव जसरोटिया, देवेंद्र मनियाल और शक्ति परिहार है।" सूत्रों के मुताबिक, "परिहार राज्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे जबकि चार अन्य को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी।"

मौजूदा मंत्रियों में से सुनील शर्मा को कैबिनेट रैंक दिया जाएगा। पीडीपी की ओर से भी दो नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे।पुलवामा से विधायक मुहम्मद खलील बंड और सोनावर से विधायक अशरफ मीर भी सोमवार को शपथ लेंगे। राज्यपाल एन.एन.वोहरा नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top