Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आज जारी हो जाएंगे CBSE JEE MAIN के नतीजे, यहां देखें अपना रिजल्ट

Publish Date: April 30 2018 09:35:04am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) आज ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE Main) के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। रिजल्ट चेक करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर लॉगइन करना होगा। इसके अलावा आप CBSE रिजल्ट्स की साइट www.cbseresults.nic.in पर लॉगइन कर भी नतीजे चेक कर सकते हैं।

रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ एंटर करें। रिजल्ट स्क्रीन पर फ्लैश हो जाएगा। रिजल्ट डिस्पले होने पर इसका प्रिंटआउट रख लें, इसकी दाखिले के समय जरूरत पड़ेगी। आपको बता दें कि 8 अप्रैल को (पेपर-1) ऑफलाइन मोड और 15 व 16 अप्रैल को हुए ऑनलाइन मोड के एंट्रेंस एग्जाम में शामिल हुए कैंडिडेट्स अपने-अपने नतीजे देख सकेंगे। हालांकि जिन लोगों ने 8 अप्रैल को पेपर-2 दिया था, उनका रिजल्ट 31 मई, 2018 को जारी किया जाएगा। 

इस साल कुल 12 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी है। जिसमें से टॉप 2.24 लाख स्टूडेंट्स को जेईई एडवांस्ड में एग्जाम देने का मौका मिलेगा। वहीं जेईई मेन की रैंक के माध्यम से एनआईटी, आईआईआईटी और तकनीकी संस्थानों में एडमिशन मिल सकता है। लेकिन जेईई मेन और जेईई एडवांस्ड की काउंसिलिंग एक साथ होती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top