Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

POK के लिए कारवां-ए-अमन बस रवाना

Publish Date: April 30 2018 10:28:31am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद के लिए चलने वाली कारवां-ए-अमन बस आज यहां से नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ जाने के लिए रवाना हुई। आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि बेमिना, श्रीनगर से 14 यात्रियों को लेकर सुबह यह बस रवाना हुई। 

साप्ताहिक चलने वाली यह बस उरी के सलामाबाद के व्यापार सुविधा केन्द्र पहुंच गई है और वहां से नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना की अंतिम चौकी कमान पोस्ट के लिए रवाना होने से पहले अन्य यात्री इस बस में चढ़ेगे। बस में यात्रियों की वास्तविक संख्या के बारे में दाेपहर बाद पता चल सकेगा ओर पीओके से आने वाले यात्रियों की संख्या का शाम तक पता चलेगा।

इस बस सेवा की शुरुआत सात अप्रैल 2005 काे की गयी थी। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय पासपोर्ट के बजाय यात्रा परमिट पर सहमति बनने के बाद दोनों पक्षों के यात्रियों को खुफिया एजेंसियों द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए आने दिया जाता हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top