Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांकेर में दिखा भूरे रंग का दुर्लभ भालू

Publish Date: April 30 2018 12:54:47pm

कांकेर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ के कांकेर जिला मुख्यालय से लगे रिहायशी इलाकों में इन दिनों अति दुर्लभ एक भूरे रंग का भालू घूमता देखा गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक ये दुर्लभ रंग का भालू अक्सर अपनी मां और एक दूसरे बच्चे के साथ घूमता देखा जाता है। हैरत की बात है कि तीनों ने अभी तक किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। तीनों भालुओं के गुजरने के दौरान अगर कोई फोटो खींचने की कोशिश करता है तो तीनों घबराकर तेजी से भाग जाते है। 

वन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी बीएल पटेल ने पुष्टि करते हुए बताया कि ऑक्सीवन के पास एक मादा भालू अपने दो बच्चों के साथ कई बार देखी गई है, जिसमें से एक भालू भूरा है। मरवाही इलाके में कुछ सफेद भालू होने की खबर है मगर भूरे रंग का भालू देखने का अवसर पहली बार मिला। आज तक इन भालुओं ने किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाया।

पशु चिकित्सक डॉ. संजय शर्मा ने बताया कि संभवत: भालू पिगमेट एलमीनो का शिकार है, जिसमें कुछ हारमोनल दिक्कतों के चलते उसका रंग भूरा हो गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top