Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शादी के 9 साल तक पति-पत्नी ने नहीं किया सैक्स, पढ़ें क्या है मामला

Publish Date: April 30 2018 01:32:25pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): 9 साल पुरानी शादी को शारीरिक संबंध के सबूत नहीं मिलने पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है। यह मामला लंबे समय से कोर्ट में चल रहा था। दरअसल, कोल्हापुर के रहने वाले पति-पत्नी शादी के पहले दिन से ही कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। ये लड़ाई लड़ते हुए उन्हें कुल नौ साल हो चुके हैं। 

मामला महाराष्ट्र के कोल्हापुर का है, जहाँ 2009 में एक दम्पत्ति ने शादी की थी, शादी के कुछ दिनों के भीतर ही पत्नी ने पति पर धोखे से शादी करने का आरोप लगाकर रजिस्ट्रार से इस शादी को ख़ारिज करने की मांग की। बाद में ट्रायल कोर्ट ने पत्नी की मांग मानकर शादी ख़ारिज करने का फैसला सुनाया। ट्रायल कोर्ट के इस फैसले के बाद अगली कोर्ट ने फैसले को बदलते हुए पति के पक्ष में इस फैसले को पलट दिया।

अब जाकर बॉम्बे कोर्ट की जस्टिस मृदुला भास्कर ने कहा, धोखाधड़ी का कोई भी सबूत नहीं है। लेकिन शादी को इस आधार पर तोड़ा जा सकता है कि दोनों पति-पत्नी के बीच बीते नौ सालों में किसी किस्म के शारीरिक संबंध नहीं बने हैं। इस आधार पर कोर्ट दोनोें को मुक्त करती है। उन्होेंने कहा कि शादी की सबसे महत्वपूर्ण बातों में एक यह भी है कि पति और पत्नी के बीच नियमित तौर पर शारीरिक संबंध बनते हों। लेकिन ​अगर किसी शादी में शारीरिक संबंध ही न हों तो यह निश्चित रूप से शादी के मकसद पर सवाल उठाने वाली बात होगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top