Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आवारा कुतिया ने खोला लापता किशोर का राज, पुलिस कर रही है साक्ष्य जुटाने की कोशिश 

Publish Date: April 30 2018 04:35:47pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कभी-कभी कुछ ऐसे साक्ष्य मिल जाते हैं जो अप्रत्याशित तरीके से सूत्रधार का काम कर देता है। ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले की है, जहां आवारा कुत्ते ने एक हत्या के उपर परी परत को बेपर्द कर दिया। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के मकबूलपुर गांव से सात दिन पहले लापता हुए प्रधान के 17 वर्षीय नाबालिग पुत्र के शव का राज सोमवार को आवारा कुत्ते ने खोल दिया। जमीन में दबे नाबालिग का पैर कुत्ते के मुंह में देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद वहां पहुंचे पुलिस विभाग के अधिकारियों की टीम व डाग स्क्वायड सहित फोरेंसिक टीम ने मृतक किशोर का शव जमीन से निकलवाया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। 

ग्राम मकबूलपुर निवासी ग्राम प्रधान लालची बंजारा पुत्र करीम खां का 17 वर्षीय पुत्र रिजवान 23 अप्रैल को घर से लापता हो गया था। घटना की रिपोर्ट 25 अप्रैल को पुलिस ने अपहरण की आशंका के तहत धारा  363 में दर्ज की थी। इसके बाद से परिजन लगातार किशोर की खोज कर रहे थे। सोमवार सुबह आठ बजे मकबूलपुर के पास ग्राम रसेमर की आवारा कुतिया एक पैर मुंह में दबाकर गांव की ओर पहुंची तो ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। 

ग्रामीणों ने खोजबीन की तो देखा कि लालची प्रधान के मकान से लगभग 500 सौ मीटर दूर अवधेश सिंह के खेत में मिट्टी के अंदर किशोर का शव दबा पड़ा था। किशोर का पैर मिट्टी से बाहर निकल रहा था। वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। इसके बाद पहुंचे एडीशनल एसपी, एसडीएम शिवप्रसाद, सीओ सुरेश बाबू, इंस्पेक्टर कोतवाली, इंस्पेक्टर भोगांव, फोरेंसिक टीम, थाना प्रभारी आरकेसिंह व डाग स्क्वायड की टीम ने किशोर के शव को जमीन से बाहर निकाला। किशोर के शव से बदबू आ रही थी। शव एक सप्ताह पुराना लग रहा था।

मृतक किशोर ग्राम महादेवा स्थित मुरारीलाल इंटर कॉलेज का कक्षा आठ का छात्र था। किशोर उस समय घर से लापता हुआ था जब उसका पिता ग्राम प्रधान लालची जनपद एटा के थाना मलावन के ग्राम नूरपुर स्थित रिश्तेदारी में शादी में परिवार सहित शामिल होने गया था। परिजन जहां किशोर के सही-सलामत लौटने की प्रतीक्षा कर रहे थे तो वहीं किशोर के शव की सूचना मिलने पर लालची बंजारा के परिवार में कोहराम मच गया। किशोर के शव की सूचना सुनकर उसकी मां बेहोश हो गई तो परिजन विलाप कर रहे हैं।

अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चला है। पुलिस का कहना है कि मामले को हत्या में बदल दिया गया है और जांच प्रारंभ कर दी गयी। पुलिसा का कहना है कि फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद ही हत्या के उपर से पर्दा उठ पाएगा। पुलिस के स्थानीय अधिकारी का कहना है कि चूकि यह हत्या ब्लाइंड मर्डर है, इसलिए इस हत्या के बारे में पता तभी चलेगा जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में लग गयी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top