Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हिन्दुत्व को बचाने का नायाब तरीका, धर्म प्रचारकों को गांव में आने पर लगाई रोक 

Publish Date: May 01 2018 01:46:43pm

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : धार्मांतरण के खिलाफ आंध्र प्रदेश के एक गांव ने बेहद नायाब तरीका अपनाया है। इस गांव के लोगों ने उन प्रचारकों को अपने गांव में आने से मना कर दिया है जो धर्म प्रचार कर हिन्दुओं को अन्य धर्मों में दीक्षित करते हैं। देश का यह गांव ऐसा है जहां अन्य धर्म के प्रचारकों के लिए बैन कर दिया गया है। इस गांव में निवास करने वालों का कहना है कि गांव में यदि अन्य धर्म के लोग आएंगे तो हमारी संस्कृति को खराब कर देंगे। 

इन दिनों यह गांव स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा है। देश में कुछ लोग भारत को हिंदू राष्ट्र के रुप में देखना चाहते हैं। अब खबर आयी है कि आंध्र प्रदेश में एक गांव को हिंदू गांव घोषित कर दिया है और बाकायदा इस गांव में अन्य धर्म के लोगों की एंट्री बैन है। दरअसल, इस इलाके में धर्मांतरण जोरों पर है और हिन्दुओं को अपनी संस्कृति एवं धर्म को बचाने में जबरदस्त मेहनत करनी पड़ रही है। 

इसके लिए गांव के बाहर एक बोर्ड लगाया गया है, जिस पर दूसरे धर्म के लोगों के गांव में एंट्री करने पर चेतावनी जारी की गई है। मामला आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के मईदुकर मंडल के गांव केसालिंगायापल्ली का है। इस गांव में 250 परिवार रहते हैं, जो कि सभी हिंदू हैं। यही वजह है कि गांव के लोगों ने सर्वसम्मति से इस गांव को हिंदू गांव घोषित कर दिया है और गांव को जाने वाली सड़क के दोनों ओर भगवा झंडे लगा दिए हैं। 

गांव के बाहर एक बोर्ड लगा है, जिस पर लिखा है कि इस गांव में सभी लोग हिंदू हैं, इसलिए दूसरे धर्मों के लोग यहां अपने धर्म का प्रचार नहीं कर सकते हैं। यदि कोई इसका उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी। इस बोर्ड के नीचे यह भी लिखा है कि अगर आप अपना धर्म बदलते हो, तो यह अपनी मां बदलने के जैसा है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top