Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

घूस लेने के आरोप में CBI ने किया पांच कस्टम अधिकारियों को गिरफ्तार

Publish Date: May 01 2018 04:19:02pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने डिप्टी कमिश्नर मुकेश मीणा, राजीव कुमार सिंह, सुदर्शन मीणा और संदीप यादव को गिरफ्तार किया है। ये सभी अधिकारी कस्टम विभाग के हैं और गैर कानूनी तरीके से घूस ले रहे थे। इसके अलावा मुंबई कस्टम के अधीक्षक मनीष सिंह और एक निजी व्यक्ति नीलेश सिंह को शिकायतकर्ता से 50 लाख रुपए की घूस मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इन सभी ने शिकायतकर्ता से भेजे हुए माल को क्लीयर करने के लिए घूस मांगी थी।

पीडि़त की शिकायत पर सीबीआई ने जाल बिछाया और दो डिप्टी कमिश्नर सहित एक प्राइवेट शख्स को घूस की पहली किश्त 5 लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद जांच एजेंसी को मामले की जांच के दौरान दो और डिप्टी कमिशनर और एक अधीक्षक की भूमिका का पता चला। इसके बाद सीबीआई ने आरोपियों के आधिकारिक और आवासीय परिसर में खोजबीन की। गिरफ्तार किए शख्स को मंगलवार को कोर्ट के सामने पेश किया गया। 

इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने गुवाहाटी में आयकर विभाग में तैनात कमिश्नर को 50 लाख की घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। कमिश्नर शेल कंपनी के बिजनेसमैन की कंपनी को राहत देने की एवज में घूस मांग रहा था। अधिकारी पर आरोप है कि उसने एक शेल कंपनी के मामले में व्यवसायी को राहत देने के लिए 50 लाख रुपये घूस मांगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top