Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्रमिक देश की नींव, श्रमिकों के सम्मान में सरकार तत्पर-बाउरी

Publish Date: May 01 2018 06:34:26pm

बोकारो(उत्तम हिन्दू न्यूज): झारखंड के भू-राजस्व, कला एवं संस्कृति मंत्री अमर कुमार बाउरी ने श्रमिकों को देश की नींव बताया और कहा कि राज्य की रघुवर दास सरकार सभी कोटि के श्रमिकों को लाभान्वित करने के लिए कृत संकल्पित है।

बाउरी ने आज यहां अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस के मौके पर जिला श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा चास प्रखण्ड अन्तर्गत कला एवं संस्कृति भवन में श्रमिक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि श्रमिक देश के नींव होते है। राज्य सरकार द्वारा श्रमिको के सम्मान के लिए क़ई तरह की योजनायें प्रारंभ की गई है। उन्होंने झारखण्ड सरकार द्वारा विभिन्न कोटि के श्रमिकों के लिए कार्यान्वित होने वाली योजनाओं , निर्माण श्रमिक सेफ्टी किट योजना, साईकिल सहायता योजना, छात्रवृति योजना की जानकारी देते हुए श्रमिकों को अधिकाधिक लाभ लेने का आह्वान किया। समारोह के संबोधन में बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की सराहना की और कहा कि श्रमिको तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने की जरूरत है। इस अवसर पर कुल 7,215 श्रमिकों के खातों में कुल 1.86 करोड़ की राशि हस्तांतरित की गयी। इस श्रमिकों को सम्मानित भी किया गया। 3,850 श्रमिकों को श्रमिक औजार सहायता योजना, 2106 श्रमिकों को साईकिल सहायता योजना, 1156 श्रमिकों को निर्माण श्रमिक सेफ्टी किट योजना तथा 40 को मेधावी पुत्र-पुत्री छात्रवृति योजना से लाभान्वित किया गया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: तीसरे दिन का खेल खत्म, आस्ट्रेलिया ने बनाई 175 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच क...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top