Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वाड़े को फांदकर जंगल में विचरण को निकला बाघ

Publish Date: May 01 2018 07:19:53pm

सागर(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के अभ्यारण्यों में से एक नौरादेही अभ्यारण्य में कान्हा से लाया गया बाघ किशन जंगल में विचरण को निकल गया। वन विभाग के अनुसार देश में बाघों की घटती संख्या के बाद कुनबा बढ़ाने के लिए कुछ समय पूर्व ही राधा नाम की बाघिन को नौरादेही अभ्यारण्य में छोडा गया था। जिसके बाद ही रविवार को कान्हा से बाघ किशन को लाया गया। जो बाडे में कैद कर दिया गया था। लगभग 15 फुट ऊंचाई वाले वाडे को फांदकर किशन कल देररात आंधी तूफान के बीच आसपास जंगल की सैर करने को निकल पडा था। 

आज सुबह जैसे ही बाघ के भाग जाने या फरार हो जाने की सूचना विभाग के अमले को मिली तो आसपास के क्षेत्रो में आग की तरह खबर फैल गई। जंगल के आसपास के क्षेत्रो में अलर्ट भी कर दिया गया कि कही पर अगर किसी जानवर का शिकार होता है तो सूचना तत्काल दी जाए। मुख्य वन संरक्षक सागर व्हीके वर्मा ने बताया कि बाघ दो तरह से निकलते है एक साफ्ट रिलीज और दूसरा हार्ड रिलीज। कल रात में आंधी तूफान के बाद बाघ सुरक्षित स्थान की तलाश में कुछ जल्दी ही निकल गया। जबकि अमले को रिलीज करने में समय भी लगता है। बाघ सुरक्षित है और जंगल में ही है। कुल मिलाकर बाघ का यह ट्रेंनिग पीडियड चल रहा है। जिसमें सामान्य रूप से जंगल में विचरण कराया जा रहा है। हो सकता है कि पानी की तलाश में भी आसपास के क्षेत्रो में विचरण कर रहा हो। दो दिन में बाघ ने खाया पिया कुछ नहीं था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top