Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चंदौली में पांच तस्कर गिरफ्तार, 351 किलो ग्राम गांजा बरामद

Publish Date: May 01 2018 07:25:52pm

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने चंदौली के अलीगनगर क्षेत्र से अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के पाँच सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 351 किलो ग्राम गांजा बरामद किया। बरामद गांजे की कीमत करीब 30 लाख रुपये आंकी गई है। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां बताया कि सूचना पर कल देर रात अलीनगर इलाके से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों जिसमें गिरोह सरगना बक्सर (बिहार) निवासी सुधीर सिंह, गाजीपुर निवासी प्रदीप यादव, शैलेन्द्र सिंह,उड़ीसा निवासी मुन्नी लाल उर्फ रवि और जौनपुर निवासी अतुल सिंह को गिरफ्तार कर उनके ट्रक से 351 किलो ग्राम गांजा, आठ मोबाइल फोन, एक ट्रक और कार बरामद की।

उन्होंने बताया कि विगत काफी दिनों से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि आन्ध्र प्रदेश, उड़ीसा, बिहार, आसाम और छत्तीसगढ़ आदि राज्यों से मादक पदार्थो की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोहों सक्रिय है। इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक एस़ आनन्द और पुलिस उपाधीक्षक के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया। टीम में वाराणसी इलाके के पुलिस उपाधीक्षक विनोद कुमार सिंह को लगाया गया था। सिंह ने बताया कि इस क्रम सूचना मिली कि अलीनगर इलाके में कुछ तस्कर पचपेड़वा फ्लाई ओवर के पास मध्यरात्रि के बाद आने वाले हैं । सूचना के बाद गिरोह के उपरोक्त सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह एसटीएफ ने झांसी के रामनगर क्षेत्र से पांच तस्करों को गिरफ्तार कर 516 किलो गांजा बरामद किया था । उस समय भी यह बात प्रकाश में आयी थी कि बरामद माल सुधीर सिंह के द्वारा ही मंगाया गया था, लेकिन उस समय सुधीर सिंह फरार हो गया था। 

पूछताछ पर गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि गिरोह लीडर सुधीर सिंह मूल रुप से बक्सर बिहार का रहने वाला है और हाल में सुरेन्द्र सिंह मौर्य मार्केट लाइन बाजार जौनपुर में रह रहा है, वह उड़ीसा के विभिन्न जिलों से गांजे की तस्करी चालक मुन्नी लाल, प्रदीप यादव के माध्यम से मंगाकर अपने सहयोगी शैलेन्द्र सिंह और अतुल सिंह के माध्यम से कार से प्रदेश के विभिन्न जिलों ,जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी, चन्दौली आदि में फुटकर रूप से बिक्री करता है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top