Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ये नेता हो सकते हैं यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष, आलाकमान ने लगाई मोहर

Publish Date: May 01 2018 09:02:43pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष जितिन प्रसाद हो सकते हैं। सूत्रों का मानना है कि पार्टी हाईकमान जितिन प्रसाद के नाम पर मोहर लगा दी है की घोषणा जल्द ही कर सकता है। बताते चलें कि माचज़् में हुए कांग्रेस के अधिवेशन के बाद यूपी कांग्रेस के वतज़्मान प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा था कि 2019 लोकसभा चुनावों को देखते हुए सभी की भूमिका बदलनी चाहिए। इसके बाद राज बब्बर के इस्तीफे की खबरें भी मीडिया में आई थीं।

हालांकि राज बब्बर ने इनकी पुष्टि नहीं की थी, लेकिन उन्होंने इशारों-इशारों में इस बात के संकेत दिए थे कि वह अपनी भूमिका में बदलाव चाहते हैं। ये भी खबरें आई थीं कि पार्टी हाईकमान की ओर से उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया और उन्हें नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश पूरी होने तक पद पर बने रहने को कहा गया है।

इस घटनाक्रम के बाद से ही कांग्रेस उत्तर प्रदेश के लिए नए चेहरे की तलाश में जुट गई थी। यूपी प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर सबसे पहला नाम जितिन प्रसाद का चल रहा है। माना जा रहा है कि प्रदेश में बीजेपी सरकार को देखते हुए कांग्रेस यहां किसी ब्राह्मण को कांग्रेस का चेहरा बनाना चाहती है।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में शिथिल पड़ चुकी कांग्रेस को नई ऊर्जा के साथ मैदान में उतारने के लिए राहुल गांधी की प्राथमिका में कोई युवा नेता ही प्रदेश अध्यक्ष बन सकता है। इन सभी कसौटियों पर जितिप प्रसाद ही फिट बैठ रहे हैं। पार्टी हाईकमान की ओर से मंगलवार देर शाम तक इसकी औपचारिक घोषणा हो सकती है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top