Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक के विकास में रोड़ा है सिद्धारमैया, हम किसानों को देंगे हर सुविधाएं: मोदी

Publish Date: May 02 2018 10:05:11am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक विधानसभा चुनावों को लेकर आज प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी की कर्नाटक किसान इकाई के कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श किया। मोदी ने कहा कि पिछले कुछ समय में केंद्र जिस तरह से किसानों के लिए काम कर रहा है, लेकिन कर्नाटक की सरकार उसे आगे नहीं बढ़ा रही है। मोदी ने कहा कि सिद्धारमैया सरकार के कारण योजनाएं थम गई है।

मोदी ने सभी कार्यकर्ताओं को बताया कि केंद्र सरकार किसान की आय दोगुना करने पर काम कर रही है। हमारी सरकार ने अभी तक जितने भी बजट पेश किए हैं उनके केंद्र में हमेशा किसान ही रहा है। हमारी नीति कृषि और किसान से जुड़ी हुई है। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने देशभर के किसानों को सॉयल हेल्थ कार्ड दिए हैं। अकेले कर्नाटक में ही करीब 1 करोड़ से अधिक सॉयल हेल्थ कार्ड दिए गए हैं। किसानों को बीज आसानी से मिल रहा है, वहीं नई तकनीक के जरिए खेती के गुण सिखाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने नई फर्टिलाइजऱ नीति तैयार की है, जिसके कारण अब किसान को खाद के लिए सड़कों पर घूमना नहीं पड़ रहा है। मोदी ने कहा कि देश में अटकी करीब 100 परियोजनाओं को तय समय में पूरा किया जाएगा, जिसमें एक लाख करोड़ का खर्च आएगा। जो काम 25-३0 साल से अटका हुआ था, हमने उसे 25-३0 महीने में पूरा कर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी कार्यकर्ता किसानों को केंद्र की योजनाओं के बारे में बताएं और उन्हें बताएं कि किस तरह वो कम खर्च में खेती कर सकते हैं। 

मोदी ने कहा कि जब येदियुरप्पा जी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे तो केंद्र की योजनाओं को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश में पहले भी योजनाएं भी चलती थी, लेकिन अब जिसतरह से काम हो रहा है उससे किसानों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि हमने जो रास्ता चुना है, उससे उत्तम परिणाम मिलेंगे। जो 70 साल में परिणाम नहीं मिल पाए, हमारा इरादा उन्हें पाने का है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top