Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पत्रकार जेडे मर्डर में कोर्ट ने सुनाया फैसला, छोटा राजन दोषी करार

Publish Date: May 02 2018 12:08:56pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): खोजी पत्रकार ज्योतिर्मय डे(जेडे) मर्डर केस में मुंबई की विशेष मकोका अदालत ने जेल में बंद अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन को दोषी करार दिया है। अदालत ने सात वर्ष पुराने इस मामले में दूसरे आरोपी जिग्ना वोरा तथा जोसफ वाल्सन को बरी कर दिया है। विशेष मकोका अदालत के जज समीर एस अडकर ने आज यह फैसला सुनाया। मामले की जांच पहले मुंबई पुलिस ने की थी लेकिन घटना की गंभीरता को देखते हुए बाद में इसे केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) को सुपुर्द कर दिया था। जेडे मुंबई के एक अंग्रेजी अखबार मिड डे में क्राइम रिपोर्टर थे और 11 जून 2011 को दोपहर बाद मुंबई के पवई इलाके में उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी।

अदालत ने इस मामले मेें कुल 11 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया और दो अन्य को बरी कर दिया। विशेष मकोका अदालत ने जून 2015 में वोरा समेत बाकी 10 आरोपियों के विरुद्ध आरोप तय किए थे लेकिन छोटा राजन की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने डे हत्याकांड की जांच शुरू की और अपने पूरक आरोप-पत्र में उसे एक आरोपी बनाया। मुकदमे के दौरान कुल 155 गवाहों को पेश किया गया। इस मामले में छोटा राजन के बयान को तिहाड़ जेल से वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए रिकार्ड किया गया। डे खल्लास- एन ए टू जेड गाईड टू द अंडरवल्र्ड और जीरो डायल : द डेंजरस वल्र्ड ऑफ इनफोरमर्स के लेखक थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top